शहर के साथ देहात में पैर पसार रहा कोरोना, सैनिटाइजेशन के दिए निर्देश Aligarh news

शहर के साथ ही कोरोना अब गांव देहात में भी तेजी से पैर पसार रहा है। अब हर रोज 40 फीसद से ज्यादा मरीज गांव देहात के ही सामने आ रहे हैं। कुल संक्रमितों में भी करीब 30 फीसद लोग देहात क्षेत्र के हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 01:28 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 01:46 PM (IST)
शहर के साथ देहात में पैर पसार रहा कोरोना, सैनिटाइजेशन के दिए निर्देश Aligarh news
शहर के साथ ही कोरोना अब गांव देहात में भी तेजी से पैर पसार रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन : शहर के साथ ही कोरोना अब गांव देहात में भी तेजी से पैर पसार रहा है। अब हर रोज 40 फीसद से ज्यादा मरीज गांव देहात के ही सामने आ रहे हैं। कुल संक्रमितों में भी करीब 30 फीसद लोग देहात क्षेत्र के हैं। ऐसे में प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने पंचायत राज विभाग को गांव देहात के संक्रमित क्षेत्रों में तेजी से सैनिटाइजेशन करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही संक्रमित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जान भी घोषित किया जाएगा। 

बीते दो दिनोंं में मिले 93 संक्रमित 

कोरोना की पहली लहर में अधिकतर मरीज शहरी क्षेत्र के आते थे। अगर अनुमानित आंकड़ों पर नजर डालें तो पहली लहर में 80 फीसद मरीज शहर व 20 फीसद मरीज देहात क्षेत्र के थे। अब दूसरी लहर में शहर के साथ ही देहात क्षेत्र में भी संक्रमित मिल रहे हैं। अगर पिछले दो दिनों के आंकड़े पर नजर डालें तो 93 संकमित मिले हैं। इसमें 40 मरीज देहात क्षेत्र के ही हैं। ऐसे में अब डीएम चंद्रभूषण सिंह ने भी पंचायती राज विभाग के अफसरों को निर्देश दिए हैं। ऐसे में सभी संक्रमित क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, निगरानी समितियों को भी सक्रिय कर दिया गया है। डोर टू डाेर सर्वे चल रहा है। गैर राज्याें व विदेश से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें सैंपल भरने में लगी हैं। पंचायत चुनाव व शादी समारोह के चलते अब बड़ी संख्या में लोग दूसरे शहरों से आ रहे हैं। ऐसे में प्रशासन की चुनौती और बढ़ गई है।

chat bot
आपका साथी