अलीगढ़ में सीसीटीवी कैमरों के भरोसे यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां

यूपी बोर्ड परीक्षाएं पहले चार मई से होनी थीं लेकिन कोरोना काल व पंचायत चुनाव के चलते इनको स्थगित कर दिया गया मगर तैयारियों के चलते बोर्ड ने कापियां जिलों में भेज दी थीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 07:11 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 07:11 PM (IST)
अलीगढ़ में सीसीटीवी कैमरों के भरोसे 
यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां
अलीगढ़ में सीसीटीवी कैमरों के भरोसे यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : यूपी बोर्ड परीक्षाएं पहले चार मई से होनी थीं, लेकिन कोरोना काल व पंचायत चुनाव के चलते इनको स्थगित कर दिया गया, मगर तैयारियों के चलते बोर्ड ने कापियां जिलों में भेज दी थीं। यहां नौरंगीलाल राजकीय इंटर कालेज से कापियों का वितरण भी शुरू कर दिया गया था। तहसीलवार वितरण की तिथियां भी निर्धारित हुई थीं। दो दिन वितरण के बाद कोरोना संक्रमण के चलते काम रोक दिया गया। अब इनकी सुरक्षा अफसरों के लिए चुनौती से कम नहीं है।

12 व 13 अप्रैल को इगलास तहसील की कापियां केंद्र व्यवस्थापक ले गए थे। इन कापियों की सुरक्षा सीसीटीवी कैमरों के भरोसे ही है। कोरोना काल में कालेज बंद हैं, सुरक्षाकर्मी भी स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात नहीं किए गए हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार कालेज संचालक सीसीटीवी कैमरा आन करके भी नहीं जाते हैं। हालांकि अफसरों का कहना है कि जिन केंद्रों पर कापियां पहुंची हैं, वहां सीसीटीवी कैमरों को चालू रखने के निर्देश केंद्र व्यवस्थापकों को दिए गए हैं। जिला मुख्यालय नौरंगीलाल राजकीय इंटर कालेज में बने कंट्रोल रूम से सभी परीक्षा केंद्रों को जोड़ने का काम किया गया था, लेकिन कोरोना काल के चलते आनलाइन निगरानी संभव नहीं हो पा रही है। डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि जिन केंद्रों पर कापियां पहुंची हैं, वहां निरीक्षण करने भी जाएंगे। जरूरत पड़ी तो कापियों को गिनती के साथ जिला मुख्यालय पर ही जमा करा लिया जाएगा। कहा, हालांकि इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि सीसीटीवी की निगरानी में तो रखी हुई हैं।

chat bot
आपका साथी