अलीगढ़ में आज से केंद्रों पर जाएंगी यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां, शेड्यूल तय

यूपी बोर्ड परीक्षाएं आठ मई से शुरू होनी हैं। केंद्रों के लिए उत्तरपुस्तिकाओं का वितरण सोमवार से शुरू होगा। इसके लिए तहसीलवार शेड्यूल जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:09 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:09 PM (IST)
अलीगढ़ में आज से केंद्रों पर जाएंगी यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां, शेड्यूल तय
अलीगढ़ में आज से केंद्रों पर जाएंगी यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां, शेड्यूल तय

जासं, अलीगढ़ : यूपी बोर्ड परीक्षाएं आठ मई से शुरू होनी हैं। केंद्रों के लिए उत्तरपुस्तिकाओं का वितरण सोमवार से शुरू होगा। इसके लिए तहसीलवार शेड्यूल जारी किया गया है। निर्देश भी दिए गए हैं कि किसी कापी पर क्रमांक गायब है तो पटल सहायक को तत्काल सूचित करें। कापियां प्राप्त करने के बाद गायब क्रमांक की कापियों का विवरण स्वीकार नहीं होगा।

165 केंद्रों पर यूपी बोर्ड की परीक्षाएं कराई जाएंगी। हर केंद्र पर स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। स्ट्रांग रूम में कापियां व प्रश्नपत्रों को रखा जाएगा। स्ट्रांग रूम से कापी या प्रश्नपत्र निकालने से पहले निरीक्षक को लाग बुक में एंट्री करनी होगी। लाग बुक को अधिकारी किसी भी समय चेक कर सकते हैं। डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि कापियां केंद्र व्यवस्थापकों को नौरंगीलाल राजकीय इंटर कालेज से मिलेंगी। व्यवस्थापक आवंटित क्रमांक से मिलान करके ही कापी लें। इगलास तहसील की कापियां 12 व 13 अप्रैल को प्राप्त की जाएंगी। कोल तहसील की कापियां 14, गभाना तहसील की 15 व खैर तहसील की 16 व 17 अप्रैल को प्राप्त की जा सकेंगी। अतरौली तहसील की कापियां 18, 19, 20, 22 व 23 अप्रैल को प्राप्त की जाएंगी। कोल तहसील की कापियां दूसरे चरण में 24, 25, 26 व 27 अप्रैल को प्राप्त हो सकेंगी। इन तिथियों जिन प्रबंधकों ने कापियों का उठान नहीं किया तो इसके लिए वे खुद ही जिम्मेदार होंगे। आगे उन्हें तिथि मिलना मुश्किल है, क्योंकि परीक्षाएं नजदीक आ चुकी होंगी। सभी लोग परीक्षाओं की तैयारियों में जुटेंगे। इसलिए तय शेड्यूल पर सभी अपने-अपने केंद्रों की कापियां उठा लें।

chat bot
आपका साथी