उच्च ऊर्जा प्रबंधन के नए आदेश के खिलाफ संविदाकारों ने का प्रदर्शन Aligarh news

कासिमपुर में युवा संविदाकार कल्याण समिति के बैनर तले हरदुुआगंज तापीय परियोजना के संविदाकारों ने उच्च ऊर्जा प्रबंधन की तरफ से जारी नए आदेश के खिलाफ पेमेंन्ट डिवीजन के सामने दर्जनों की संख्या में एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:16 PM (IST)
उच्च ऊर्जा प्रबंधन के नए आदेश के खिलाफ संविदाकारों ने का प्रदर्शन Aligarh news
उच्च ऊर्जा प्रबंधन की तरफ से जारी नए आदेश के खिलाफ पेमेंन्ट डिवीजन के सामने

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। कासिमपुर में युवा संविदाकार कल्याण समिति के बैनर तले हरदुुआगंज तापीय परियोजना के संविदाकारों ने उच्च ऊर्जा प्रबंधन की तरफ से जारी नए आदेश के खिलाफ पेमेंन्ट डिवीजन के सामने दर्जनों की संख्या में एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया।

संविदाकार में आक्रोश 

नए आदेश के अनुसार उच्च ऊर्जा प्रबंधन की तरफ से छोटी निविदाओं पर संविदाकारों को काम देना पूरी तरह से समाप्त कर किया जा रहा है! परियोजनाओं के कामों को बड़ी निविदाओं वाली कंपनियों से काम करवाया जाएगा। इस आदेश से परियोेजना में काम कर रहें संविदाकारों मेें आक्रोश व्याप्त है। प्रबंधन के तानाशाही रवैये से परेशान संविदाकारोें नेे सूूबे के मुुखिया योगी आदित्य नाथ से इस आदेेश को समाप्त करने की गुहार लगाई है।

उच्‍च ऊर्जा प्रबंधन की ओर से जारी आदेश से संविदाकार हो जाएंगे बेरोजगार

युवा संविदाकार कल्याण समिति केे अनुसार परियोजना में सालों से कई छोटे बड़ेेे संविदाकार काम कर रहेें हैं। उच्च ऊर्जा प्रबंधन की तरफ से जारी आदेश से सभी संविदाकार बेरोजगार तो होगें साथ ही संविदाकारों पर आश्रित सैकड़ों की संख्या में संविदाकर्मी भी बेरोजगार होे जायेंगे। समिति सचिव नरेन्द्र सिंह नेे प्र्र्रबंधन पर आरोप लगाते हुुए कहा छोटी निविदाओं को समाप्त कर बड़ी निविदा बनाकर बड़ी कंपनियों को लाभ पहुंचाने की मंशा आदेेशों में साफ दिखाई दे रहीं है। इस आदेश के खिलाफ सभी संविदाकार एक जुट होेकर लड़ेंगे। उच्च ऊर्जा प्रबंधन की तरफ से जारी नए आदेश के चलते हरदुआगंज तापीय परियोजना के दर्जनों संविदाकार एवं सैकड़ों की संख्या संविदाकर्मी बेरोजगार हो जायेंगे। जिसमें शासन की मंशा उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से बेरोजगारी से मुक्त करना है। इस नई नीति के लागू होने के चलते बड़ा सवाल उठता है आखिर कहां जायेंगे छोटे संविदाकार एवं उनसे जुड़े संविदाकर्मी ?

ये लोग रहे उपस्‍थित

इस दौरान समिति अध्यक्ष विकास जादौन, अनिल राघव, कमजीत सिंह उर्फ काकू, सुनील बघेल, फिरोज अली, गौरव चैहान, पवन कुमार, शाहजहां, रिंकू कुमार, डब्बू सिंह, रिजवान अंसारी, शौकत अली, महेन्द्र चैहान, सलीम खान,विक्रम चैहान,राकेश चैहान दर्जनों की संख्या में संविदाकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी