Aligarh Panchayat Chunav 2021: ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए दावेदारों को अभी करना होगा इंतजार

प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए हलचल शुरू हो गई है। राज्यपाल ने 13 जून से तीन मई तक चुनाव कराने के निर्देश दिए हैं। हालांकि अभी ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए इंतजार करना पड़ेगा। अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:29 AM (IST)
Aligarh Panchayat Chunav 2021: ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए दावेदारों को अभी करना होगा इंतजार
खर्च का वजन और बढ़ेगा। बीडीसी की भी और घेराबंदी करनी होगी।

अलीगढ़, जेएनएन। प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए हलचल शुरू हो गई है। राज्यपाल ने 13 जून से तीन मई तक चुनाव कराने के निर्देश दिए हैं। हालांकि, अभी ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए इंतजार करना पड़ेगा। सूबे में ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। ऐसे में संभावना लगाई जा रही है कि यह चुनाव जुलाई में भी जा सकते हैं। इसी को लेकर दावेदार परेशान हैं। हर दावेदार जल्द से जल्द चुनाव चाह रहा है। जिससे कि खर्च बचाया जा सके।

चुनाव को लेकर नहीं हुआ फैसला

दो मई को जिला पंचायत सदस्य व बीडीसी के परिणाम आ चुके हैं। ऐसे में संंभावना जताई जा रही थी कि मई के अंतिम सप्ताह में ही चुनाव को लेकर बिगुल फुुंक जाएगा, लेकिन कोरोना के चलते इस चुनाव को आगे बढ़ा दिया गया। अब करीब डेढ़ महीने के इंतजार के बाद प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर हलचल शुरू हो गई है। राज्यपाल ने प्रदेश में 15 जून से 04 जुलाई के बीच कराए जाएंगे। ऐसे में तीन जुलाई तक यह चुनाव संप्पन कराने हैं। हालांकि, ब्लाक प्रमुख का चुनाव को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। ऐसे में इसके दावेदारों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। सूत्रों की मानें तो निर्वाचन आयोग दो चरणों में चुनाव कराने की तैयारी में हैं। इसमें एक चरण में जिला पंचाायत अध्यक्ष के चुनाव होंगे। वहीं, दूसरे चरण में ब्लाक प्रमुख के। एेसे में तीन महीने के बाद से ब्लाक प्रमुख के चुनाव होने की संभावना है। हालांकि, इस संभावना के बाद दावेदारों की टेंशन बढ़ गई है। पहले ही डेढ़ महीने का इंतजार हो चुका है। अब 15-20 दिनों का और इंतजार करना पड़ेगा। इससे खर्च का वजन और बढ़ेगा। बीडीसी की भी और घेराबंदी करनी होगी।

chat bot
आपका साथी