अलीगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख के लिए दावेदारों ने कसी कमर

पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख के लिए भी सियासी जमीन तैयार हो गई है। सभी दलों ने एक दूसरे को पटखनी देने के लिए कमर कस ली है। अब निर्वाचन आयोग से चुनावी घोषणा का इंतजार है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:22 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:22 AM (IST)
अलीगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख के लिए दावेदारों ने कसी कमर
जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव जिला मुख्यालय व ब्लाक प्रमुख के चुनाव ब्लाक मुख्यालय पर होंगे।

अलीगढ़, जेएनएन। पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख के लिए भी सियासी जमीन तैयार हो गई है। सभी दलों ने एक दूसरे को पटखनी देने के लिए कमर कस ली है। अब निर्वाचन आयोग से चुनावी घोषणा का इंतजार है। सूत्र बताते हैं कि पंचायती राज विभाग ने इन दोनों पदों के चुनाव के लिए प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। जल्द ही वहां से चुनावी घोषणा हो सकती है। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव जिला मुख्यालय व ब्लाक प्रमुख के चुनाव ब्लाक मुख्यालय पर होंगे।

जिले में कुल 47 जिला पंचायत सदस्य

जिले में 12 ब्लाक हैं। पंचायती राज व्यवस्था के तहत हर ब्लाक पर एक प्रमुख का पद निर्धारित है। क्षेत्र पंचायत सदस्य इसका चुनाव करते हैं। वहीं, जिले में कुल 47 जिला पंचायत सदस्य हैं। यह जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव करते हैं। प्रधान, जिला पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नतीजे आ चुके हैं। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष के दावेदारों ने जहां जिला पंचायत सदस्यों की घेराबंदी शुरू कर दी है। ब्लाक प्रमुख के दावेदार क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अपने गुट में शामिल करने की कोशिश में लगे हैं। जिले में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या 1156 हैं। इसमें सबसे अधिक गंगीरी में हैं। इसके बाद अतरौली व जवां में सौ से ऊपर क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। सबसे अधिक सदस्य टप्पल व चंडौस ब्लाक में हैं। अभी तक किसी भी दल ने किसी भी ब्लाक के प्रमुख दावेदार का नाम घोषित नहीं किया है। जिला पंचायत अध्यक्ष का नाम भी किसी भी पार्टी ने सामने नहीं रखा है। अंदरखाने पूरी तैयारी हो गई है।

chat bot
आपका साथी