शहर की कनेक्‍टिविटी और सुलभ, रोजगार के भी खुलेंगे अवसर, जानिए मामला Aligarh news

शहर की कनेक्टिविटी अब और सुलभ होगी। जीटी रोड से एटा-क्वार्सी बाईपास तक का सीधे जुड़ाव होगा जिससे जीटी रोड से आने वाले लोगों को रामघाट रोड और मुरादाबाद की ओर निकलना बहुत आसान हो जाएगा। शहर के लोग बाईपास होते बोनेर हवाई पट्टी तक पहुंचने में आसानी होगी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 05:59 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 08:24 AM (IST)
शहर की कनेक्‍टिविटी और सुलभ, रोजगार के भी खुलेंगे अवसर, जानिए मामला Aligarh news
छर्रा विधायक ठा. रवेंद्र पाल सिंह ने बौनेर से कयामपुर मोड़ तक सड़क का शिलान्यास किया।

अलीगढ़, जेएनएन।  शहर की कनेक्टिविटी अब और सुलभ होगी। जीटी रोड से एटा-क्वार्सी बाईपास तक का सीधे जुड़ाव होगा, जिससे जीटी रोड से आने वाले लोगों को रामघाट रोड और मुरादाबाद की ओर निकलना बहुत आसान हो जाएगा। साथ ही शहर के लोग बाईपास होते बोनेर हवाई पट्टी तक पहुंचने में आसानी होगी। रविवार को छर्रा विधायक ठा. रवेंद्र पाल सिंह ने बौनेर से कयामपुर मोड़ तक सड़क का शिलान्यास किया। यह मार्ग 1.75 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होगा।

दिल्‍ली व कानपुर की ओर जाना हुआ आसान

शहर में गभाना, खेरेश्वरधाम होते बौनेर तक बाईपास है। इससे पुराने शहर की बड़ी आबादी को दिल्ली और कानपुर की तरफ निकलना आसान हो जाता है। सासनीगेट, आगरा रोड और सारसौल की तरफ से वो बाईपास के माध्यम से शहर के बाहर निकल जाते हैं। मगर, नए शहर के लोगों के लिए अभी इस तरह की कनेक्टिवटी नहीं थी। स्वर्णजयंती नगर, विक्रम कालोनी, रामबाग आदि कालोनियों के लोगों को शहर के बाहर निकलने में काफी दिक्कत होती थी। बौनेर से लेकर कयामपुर मोड़ तक सड़क के निर्माण होने से सुविधा होगी। बौनेर से जाफरीड्रेन, याकूतपुर, बोरना होते हुए असदपुर कयामपुर चौराहे तक पहुंचेंगे। यहां से कयामपुर मोड़ तक सड़क बनी हुई है, जो एटा-क्वार्सी बाईपास से सीधे जोड़ती है। इससे रामघाट रोड, सर्किट हाउस, तालानगरी आदि स्थानों पर पहुंचने में सुविधा होगी। छर्रा विधायक ठा. रवेंद्र पाल सिंह ने कहा कि चार साल में उन्होंने जितना विधानसभा क्षेत्र में विकास कराया अबतक कोई नहीं करा सका है। बौनेर से लेकर असदपुर कयामपुर तक सड़क का निर्माण होने से बाहरी क्षेत्रों का कायाकल्प हो जाएगा। आवागमन शुरू होने से तमाम रोजगार के साधन भी खुलेंगे।

कुलदीप विहार में जलभराव से मिलेगा निजात

कुलदीप विहार कालोनी में पानी का निकास नहीं है। इसमें सड़कें बनने के बाद भी पानी नहीं निकल पाता है। बारिश के दिनों में जलभराव हो जाता है। यहां भी छर्रा विधायक ने सड़क और नाला निर्माण का शिलान्यास किया, जिससे कुलदीप विहार में जलभराव की समस्या समाप्त हो जाएगी। इस मौके पर देवराज सिंह, मास्टर सत्यपाल सिंह, हेवेंद्र सिंह फौजी, सुरेश बघेल, महेंद्र सिंह, हरपाल सिंह, देवप्रताप सिंह, राकेश बघेल आदि ने सड़क निर्माण कार्य शुरू होने से खुशी जताई।

chat bot
आपका साथी