कांग्रेसियों ने वाहनों को मारे धक्के, सिलिंडर सड़क पर रखकर प्रदर्शन Aligarh news

रसोई गैस पेट्रोल डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ शनिवार को कांग्रेसी फिर सड़कों पर उतरे। बिना तेल के वाहनों को धक्के मारकर चलाया। रसोई गैस का सिलिंडर सड़क पर रखकर व नारेबाजी करते हुए सरकार से कीमतें तुरंत वापसी लेने की मांग उठाई।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:30 PM (IST)
कांग्रेसियों ने वाहनों को मारे धक्के, सिलिंडर सड़क पर रखकर प्रदर्शन  Aligarh news
रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ शनिवार को कांग्रेसी फिर सड़कों पर उतरे।

अलीगढ़, जेएनएन : रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ शनिवार को कांग्रेसी फिर सड़कों पर उतरे। बिना तेल के वाहनों को धक्के मारकर चलाया। रसोई गैस का सिलिंडर सड़क पर रखकर व नारेबाजी करते हुए सरकार से कीमतें तुरंत वापसी लेने की मांग उठाई। 

सिलिंडर के दाम बढ़ने पर भड़के लोग

कांग्रेस नेता आगा यूनुस के नेतृत्व में कांग्रेसी मेडिकल रोड पर इकट्ठा हुए। इसमें काफी संख्या में महिलाएं व युवा शामिल हुए। आगा यूनुस ने कहा कि सरकार ने रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी बंद करने के साथ तीन माह में 200 रुपये की वृद्धि और कर दी है। अब सिलिंडर 807 रुपये का मिल रहा है। पेट्रोल की बात करें तो सरकार को यह मात्र 32 रुपये व डीजल 33 रुपये में उपलब्ध है, मगर सरकार करीब 70 रुपये पेट्रोल और 58 रुपये जनता से टैक्स के रूप में ले रही है। यदि यह सरकार जनता की हितैषी होती तो अपने टैक्स में कटौती कर राहत देती, लेकिन इस सरकार को केवल पूंजीपतियों की चिंता है।  आगा यूनुस ने कहा कि दो करोड़ सालाना रोजगार के वादे वालों के काल में करीब 12 करोड़ लोगों के रोजगार चले गए। 

पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाया जाय

हमारी मांग है कि पेट्रोलियम पदार्थों को तुरंत जीएसटी के दायरे में लाया जाए। रोजगार सृजन मोदी सरकार करे। लोगों को आर्थिक तौर पर मदद कर लोगों जो रसोई परेशानी में आ चुकी है, उसको बचाने का काम सरकार करे। जनता के हाथ में कटोरा आना शुरू हो चुका है। इस सरकार के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन में डा. नाहीद अख्तर, जरीना खान, तरन्नुम नकवी, अहमर अली, नासिर अली, नदीम अल्वी, जावेद, नीरज, राजू, अनिल, राकेश आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी