डाक्टर को बातों में उलझाया, खाते से पार किए दो लाख

साइबर ठगों ने गांधीपार्क थाना क्षेत्र में रहने वाले एक बुजुर्ग डाक्टर को ठगी का शिकार बनाया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 01:35 AM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 01:35 AM (IST)
डाक्टर को बातों में उलझाया, खाते से पार किए दो लाख
डाक्टर को बातों में उलझाया, खाते से पार किए दो लाख

जासं, अलीगढ़ : साइबर ठगों ने गांधीपार्क थाना क्षेत्र में रहने वाले एक बुजुर्ग डाक्टर को ठगी का शिकार बना लिया। शातिर ने करीब चार घंटे फोन काल पर बातों में उलझाए रखा। बैंक की जानकारी हासिल की, जिसके बाद खाते से कई बार में दो लाख आठ हजार रुपये पार कर दिए।

गांधीपार्क थाना क्षेत्र के नौरंगाबाद निवासी यज्ञदत्त मिश्र सेवानिवृत्त डाक्टर हैं। डा. यज्ञदत्त के मुताबिक, बुधवार को उन्हें एक अनजान नंबर से काल आया था। कालर ने कहा कि आपका बैंक खाता बंद होने वाला है, चूंकि इसकी आइडी पुरानी हो गई है। इसे री-न्यू कराने के नाम पर कालर ने करीब चार घंटे उन्हें बातों में उलझाए रखा। 20 से ज्यादा मैसेज भी भेजे। डा. यज्ञदत्त ने कहा कि मैं खुद बैंक आ जाता हूं, लेकिन शातिर ने बुजुर्ग होने का हवाला देकर कहा कि फोन पर सारा काम हो जाएगा। इसके बाद फोन पर ही बैंक एकाउंट, एटीएम पर अंकित नंबरों की जानकारी हासिल कर ली। कुछ ही देर बाद खाते से 10 बार में दो लाख आठ हजार रुपये कट गए। पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल में की है।

ठगी के 20 हजार कराए वापस

: साइबर सेल ने ठगी के मामले में पीड़ित के 20 हजार रुपये वापस कराए हैं। अतरौली निवासी वीरपाल सिंह ने आनलाइन ठगी के संबंध में एसएसपी को प्रार्थना पत्र दिया था। कहा कि 28 जून को एक फोन काल आया। शातिर ने पड़ोसी बनकर झांसे में ले लिया और फोन-पे के माध्यम से बैंक खाते से 20 हजार रुपये उड़ा दिए। साइबर सेल ने तत्काल पेमेंट को रुकवाया। गुरुवार को ठगी की पूरी रकम वीरपाल के खाते में वापस करा दी गई।

chat bot
आपका साथी