एंटी क्राइम हेल्पलाइन पर आई शिकायत, पुलिस ने दबोचा तस्कर Aligarh news

गैरकानूनी अपराधों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर जारी कर रखा है। इस पर प्रतिक्रिया भी आने लगी हैं। मंगलवार को किसी ने हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दी कि देहलीगेट के इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी होती है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 04:55 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:51 PM (IST)
एंटी क्राइम हेल्पलाइन पर आई शिकायत, पुलिस ने दबोचा तस्कर  Aligarh news
गैरकानूनी अपराधों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर जारी कर रखा है।

अलीगढ़, जेएनएन । गैरकानूनी अपराधों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर जारी कर रखा है। इस पर प्रतिक्रिया भी आने लगी हैं। मंगलवार को किसी ने हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दी कि देहलीगेट के इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी होती है। इस आधार पर पुलिस ने तत्काल प्रभाव ने मौके पर जाकर जांच की। यहां से एक तस्कर को दबोचा है। 

एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर 9454402817 शुरू

एसएसपी ने बीते दिनों अपराध की रोकथाम व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर 9454402817 शुरू किया था। इसके मकसद था कि जुआ, सट्टा, अवैध शराब, पशु तस्करी, मादक पदार्थ तस्करी जैसे गली, मोहल्लों व सड़कों पर होने वाले अपराधों पर लगाम लग सके। यह नंबर 24 घंटे चालू रहता है। साथ ही सूचना देने वाले कालर का नाम गोपनीय रखा जाता है। ऐसे में मंगलवार को देहलीगेट क्षेत्र की एक शिकायत मिली। इस आधार पर इंस्पेक्टर आशीष कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम ने नीवरी मोड़ के पास गोंडा रोड से मामूद नगर गली नंबर तीन निवासी खालिद को गिरफ्तार किया है। इसके पास से 520 ग्राम नशीला पाउडर डायजापाम भी मिला है। आरोपित के खिलाफ पहले से आठ मुकदमे दर्ज हैं। इनमें गुंडागर्दी नियंत्रण अधिनियम में भी मुकदमा शामिल है।  

वाट्सएप पर भी भेज सकते हैं फोटो वीडियो

हेल्पलाइन नंबर वाट्सएप पर भी उपलब्ध है। ऐसे में अगर किसी के पास गैरकानूनी अपराध से जुड़ी कोई वीडियो या फोटो है तो हेल्पलाइन नंबर पर भेज सकता है। वीडियो व फोटो के आधार पर भी पुलिस तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करेगी।

chat bot
आपका साथी