आइपीएल की दावेदारी के लिए यूपी टीम के लिए बढ़ेगी स्पर्धा, जोश से लबरेज क्रिकेटर्स Aligarh news

आइपीएल में अब लखनऊ की टीम भी प्रतिभाग करेगी। इस नई व्यवस्था के चलते जिले की क्रिकेट प्रतिभाओं के सामने मौके भी तमाम खुलेंगे। साथ ही यूपी की अंडर-14 अंडर-16 अंडर-19 व अंडर-25 टीमों में चयन कराने के लिए स्पर्धा भी बढ़ जाएगी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:53 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:05 AM (IST)
आइपीएल की दावेदारी के लिए यूपी टीम के लिए बढ़ेगी स्पर्धा, जोश से लबरेज क्रिकेटर्स Aligarh news
आइपीएल में अब लखनऊ की टीम भी प्रतिभाग करेगी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  आइपीएल में अब लखनऊ की टीम भी प्रतिभाग करेगी। इस नई व्यवस्था के चलते जिले की क्रिकेट प्रतिभाओं के सामने मौके भी तमाम खुलेंगे, साथ ही यूपी की अंडर-14, अंडर-16, अंडर-19 व अंडर-25 टीमों में चयन कराने के लिए स्पर्धा भी बढ़ जाएगी। लखनऊ की आइपीएल टीम में चयन के लिए यूपी टीम में शामिल होने वाले क्रिकेटर्स पर चयनकर्ताओं की सीधी नजर रहेगी।

प्रदेश के क्रिकेटर्स को मिलेगा मौका

जिले में तमाम क्रिकेटर्स ऐसे हैं जिन्होंने यूपी की विभिन्न आयुवर्गों की टीम में अपना चयन कराया है। इसमें शानदार प्रदर्शन करने के बाद इनको रणजी टीम में भी चयनित किया जाता है। अब इन क्रिकेटर्स का लखनऊ की आइपीएल टीम में चयन का रास्ता भी खुलेगा। आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में चयनित होने वाले जिले के क्रिकेटर रिंकू सिंह भी पहले यूपी की टीम में चयनित हुए थे। फिर बेहतर प्रदर्शन कर रणजी टीम में जगह बनाई और यहां से आइपीएल में चयनित किए गए। यूपी टीम में शामिल होने के लिए ट्रायल कैंप में भी खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी। इससे क्रिकेट के खेल में बेहतर प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाएं निखर कर सामने आएंगी। जिनको आइपीएल में खेलने का मौका मिल सकता है।

जिले में भी लंबी फेहरिस्त

जिले में तमाम क्रिकेटर्स यूपी की टीम में शामिल हुए हैं। कुछ का चयन यूपी टीम के चयन कैंप में हुआ लेकिन अंतिम मौके पर वे बाहर हो गए। इसी सत्र में यूपी अंडर-19 टीम में शामिल होने वालों में शिवम सारस्वत, शोएब अली, हम्माद इफराक, कौशल यादव, चिराग शर्मा, आशीष चौधरी आदि नाम शामिल हैं।

यूपी से खेले भारतीय टीम में

उत्तरप्रदेश वो राज्य है जिसने भारतीय क्रिकेट टीम को कई स्टार क्रिकेटर भी दिए हैं। इस सूची में गोपाल शर्मा, प्रवीण कुमार, पीयूष चावला, भुवनेश्वर कुमार, सुरेश रैना आदि यूपी के निवासी हैं जो भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बना चुके हैं।

इनका कहना है

आइपीएल में उत्तरप्रदेश की टीम खेलेगी, इससे यूपी के खिलाड़ियों को ज्यादा मौके मिलेंगे। अलीगढ़ समेत यूपी में बहुत टैलेंट है। इससे मजबूत टीम व बेंच स्ट्रेंथ तैयार करने में मदद मिलेगी।

अजय शर्मा, संचालक, अलीगढ़ क्रिकेट अकादमी

यूपी की क्रिकेट टीम में जगह बनाने के लिये बहुत प्रतिस्पर्धा है। अगस्त में हुए अंडर-19 के ट्रायल में कानपुर गया था। अंतिम राउंड में था लेकिन टीम में जगह नहीं बना सका। आइपीएल में यूपी की टीम खेलेगी तो क्रिकेटर्स के सामने तमाम मौके होंगे। यूपी टीम में चयन की प्रतिस्पर्धा और कठिन होगी।

राहुल शर्मा, बल्लेबाज

यूपी की अंडर-19 टीम में चयन हुआ, प्रैक्टिस पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। अब बेहतर प्रैक्टिस करने व कड़ी मेहनत करने के मायने भी बदल जाएंगे। लखनऊ की आइपीएल टीम बनने से क्रिकेटर्स के खेल में निश्चित ही सुधार होगा। हर कोई दावेदारी पेश करने के लिए कड़ी अग्निपरीक्षा से गुजरेगा।

प्रभव कुमार, गेंदबाज

chat bot
आपका साथी