चुनाव ड्यूटी में कोरोना से जान गंवाने वाले 29 कर्मचारियों के स्वजन को मिलेगा मुआवजा Aligarh news

चुनाव ड्यूटी के दौरान बेसिक शिक्षा विभाग के सबसे अधिक 16 कर्मचारियों की कोरोना से जान गई है। प्रशासन ने बुधवार को कर्मचारियों के मौतों के आंकड़ों पर अंतिम मुहर लगा दी। जिला स्तर से 29 कर्मचारियों के नाम शासन में भेजे गए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:53 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:15 AM (IST)
चुनाव ड्यूटी में कोरोना से जान गंवाने वाले 29 कर्मचारियों के स्वजन को मिलेगा मुआवजा Aligarh news
चुनाव ड्यूटी के दौरान बेसिक शिक्षा विभाग के सबसे अधिक 16 कर्मचारियों की कोरोना से जान गई है।

अलीगढ़, जेएनएन । चुनाव ड्यूटी के दौरान बेसिक शिक्षा विभाग के सबसे अधिक 16 कर्मचारियों की कोरोना से जान गई है। प्रशासन ने बुधवार को कर्मचारियों के मौतों के आंकड़ों पर अंतिम मुहर लगा दी। जिला स्तर से 29 कर्मचारियों के नाम शासन में भेजे गए हैं। इन्हीं के स्वजन को 30-30 लाख की सहायता राशि मिलेगी। शासन से सीधे मुआवजा इन मृतकों के स्वजन के खाते में भेजा जाएगा। आठ आवेदन अपात्र पाए गए हैं। वहीं, चार आवेदनों को दोहराब मिला।

चुनाव के दौरान चरम पर थी कोरोना की दूसरी लहर

सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने बताया कि चुनाव के दौरान कोरोना की दूसरी लहर चरम पर थी। ऐसे में कई कर्मचारियों की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई थी। ऐसे में शासन स्तर से इन कर्मचारियों के स्वजन काे 30-30 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। पिछले दिनों इसके लिए सभी पीड़ित परिवारों से आनलाइन आवेदन मांगे गए। इसमें जिले में कुल 41 आवेदन आए। विभागवार इनका सत्यापन कराया गया। इसमें सामने आया कि चार आवेदनों की पुनरावृत्ति हो रही है। वहीं, आठ आवेदन अपात्र की श्रेणी में हैं। जिले में कुल 29 आवेदन सही पाए गए। इनमें बेसिक शिक्षा विभाग के 16, उप निदेशक सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग का एक, ग्राम्य विकास विभाग का एक, माध्यमिक शिक्षा विभाग के पांच, सिंचाई एवं जल संसाधन के तीन, गन्ना विभाग का एक, अवस्थापना एवं औद्योगिक विभाग का एक, पशु पालन एवं डेयरी विभाग का एक आवेदन सही मिला। अब इन सभी का डाटा शासन में भेज दिया है। इन लोगों के परिवारों का पूरा ब्यौरा भी भेजा गया है। शासन स्तर से ही सभी को सीधे खातों में 30 लाख रुपये की सहायता राशि भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी