कमिश्‍नर जीएस प्रियदर्शी को आया गुस्‍सा, बोले, जहरीली शराब की बिक्री हुई तो नपेंगे अफसर Aligarh News

कमिश्नरी सभागार में शुक्रवार को मंडलीय कर करेत्तर एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने विकास कार्यों में गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए। साथ ही अच्छे कार्य करने वाले अफसरों की तारीफ की। खराब प्रगति पर नाराजगी भी जताई।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:25 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:25 AM (IST)
कमिश्‍नर जीएस प्रियदर्शी  को आया गुस्‍सा, बोले, जहरीली शराब की बिक्री हुई तो नपेंगे अफसर Aligarh News
कमिश्‍नर ने खराब प्रगति पर नाराजगी भी जताई।

अलीगढ़, जेएनएन। बुलंदशहर में जहरीली शराब की बिक्री से हुई मौतों के बाद जिला प्रशासन खासा सतर्क है। जिले में कहीं भी जहरीली व अवैध तरीके से शराब की बिक्री न होने देने की चेतावनी मंडलायुक्त जीएस प्रियदर्शी ने दी है। उन्होंने कहा है कि यदि कहीं भी जहरीली शराब की बिक्री पाई गई तो संबंधित अफसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कमिश्नरी सभागार में शुक्रवार को मंडलीय कर करेत्तर एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने विकास कार्यों में गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए। साथ ही अच्छे कार्य करने वाले अफसरों की तारीफ की। खराब प्रगति पर नाराजगी भी जताई। 

भूमि से जुड़े मामलों की जानकारी भू स्वामी को होना जरूरी 

उन्होंने अलीगढ़ प्रशासन को हरियाणा सीमा विवाद से परेशान अलीगढ़ के 589 किसानों की समस्या जल्द से जल्द हल करने के निर्देश दिए। कहा, भूमि से जुड़े मामलों की जानकारी भू स्वामी को होनी चाहिए। जल्द से जल्द सीमा विवाद सुलझाया जाना चाहिए। बड़े बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया जाए। कृषि भूमि में से वर्गमीटर में होने वाले बैनामों की पत्रावलियां तहसील भेजी जाएं। उन्होंने बिना पैमाइश दाखिल दफ्तर हो रहीं पत्रवलियों पर रोष प्रकट जताया। कहा, सरकार ने लेखपालों को लैपटाप दिए हैं, लेकिन फिर भी लेखपाल इसका फायदा नहीं उठा रहे हैं। बिना फोटोग्राफी ही वह रिपोर्ट लगा रहे हैं।

पूल्ड कॉलोनियों में रह रहे अनधिकृत व्यक्तियों को हटाने के निर्देश

मंडलायुक्त जीएस प्रियदर्शी ने  पूल्ड कॉलोनियों में रह रहे अनधिकृत व्यक्तियों को हटाने के निर्देश दिए। स्टांप समीक्षा में एटा और अलीगढ़ की स्थिति पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि रोडवेज बस स्टैंड से शहर क यातायात पर कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। लक्ष्य के हिसाब से बिजली विभाग वसूली करे। उन्होंने बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, निराश्रित गोवंश को संरक्षित करने, टीकाकरण कार्यक्रम, अधूरे निर्माण कार्यों की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति, अमृत योजना, स्मार्ट सिटी समेत अन्य योजनाओं की समीक्षा की।

एडीएम वित्त एवं राजस्व विधान जायसवाल की तारीफ

उन्होंने राजस्व वादों के सर्वाधिक निस्तारण पर एडीएम वित्त एवं राजस्व विधान जायसवाल की तारीफ करते हुए कहा कि सभी को इसी तरह विवाद निपटाने चाहिए। वहीं, न्याय आपके द्वार योजना में हाथरस के डीएम की बेहतर काम को भी सराहा है। इस मौके पर डीएम चंद्रभूषण सिंह, कासगंज डीएम सीपी सिंंह, हाथरस डीएम रमेश रंजन समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी