अलीगढ़ में 35 से 80 रुपये पर पहुंचा नारियल पानी, लोग इम्युनिटी बढ़ाने को कर रहे सेवन

कोरोना संकट के बीच महंगाई भी पीछा कर रही है। मार्च तक 35 रुपये प्रति पीस बिकने वाला नारियल पानी 80 रुपये में मिल रहा है। महंगाई की मूल में माल की मांग बढऩा है। बाजार में नारियल पानी की खपत चार गुना तक बढ़ गई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:03 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:03 AM (IST)
अलीगढ़ में 35 से 80 रुपये पर पहुंचा नारियल पानी, लोग इम्युनिटी बढ़ाने को कर रहे सेवन
कोरोना संकट के बीच महंगाई भी पीछा कर रही है।

अलीगढ़, मनोज जादोन। कोरोना संकट के बीच महंगाई भी पीछा कर रही है। मार्च तक 35 रुपये प्रति पीस बिकने वाला नारियल पानी 80 रुपये में मिल रहा है। महंगाई की मूल में माल की मांग बढऩा है। बाजार में नारियल पानी की खपत चार गुना तक बढ़ गई है। लोग इम्युनिटी बढ़ाने के लिए नारियल के पानी का सेवन कर रहे हैं।

नारियल पानी के दाम बढ़े

नारियल पानी की कर्नाटक, बेंगलुरु, कोलकाता व गुजरात से दिल्ली व यूपी में सप्लाई होती है। अब तक डेंगू की शिकायत मिलने पर डाक्टर प्लेटलेट्स बढ़ाने के लिए मरीज को नारियल पानी पीने की सलाह देते थे। अब कोरोना काल में लोगों ने इम्युनिटी बढ़ाने के लिए फलों के जूस व नारियल पानी का सेवन शुरू कर दिया है। इससे नारियल पानी के दाम बढ़ गए हैैं।अलीगढ़ में नारियल की आपूर्ति दिल्ली की आजादपुर मंडी से होती थी। दिल्ली में लाकडाउन लगने से अब यहां के दुकानदार आगरा की मंडी से नारियल मंगा रहे हैैं।

नारियल पानी इम्युनिटी बढ़ाता है। कोरोना संक्रमित होने पर मरीज की कमजोरी को दूर करने में यह सहायक होता है। तरल पदार्थ की तरह मरीज इसका भरपूर इस्तमाल कर सकते हैैं।

डा. संजीव कुमार, फिजीशियन, शेखर सर्राफ मेमोरियल हास्पिटल (रूसा)

एक साल से नारियल पानी पी रहा हूं। एक माह पहले एक पीस नारियल पानी 35 रुपया का आता था। आज थोक कारोबारी से 70 रुपये का लिया है। फुटकर में 80 रुपये का है।

आदित्य माहेश्वरी, ग्राहक

नारियल दिल्ली से मंगाते थे। वहां संक्रमितों की बढ़ती संख्या के चलते सरकार ने दिल्ली में ही माल सप्लाई करने की शर्त रख दी है। जैसे-तैसे आगरा से व्यवस्था की गई है। पहले गाड़ी में आने वाले 600 पीस चार दिन में बिकते थे। अब एक दिन में बिक जाते है। मंडी से माल महंगा मिल रहा है।

मोहम्मद दिलशाद, फ्रूट्स कार्नर रामघाट रोड

chat bot
आपका साथी