Aligarh Weather Report : आसमान में बादलों का डेरा, लोगोें को बारिश की आस Aligarh news

कई दिनों से गर्मी व उसम ने लोगों को परेशान कर दिया है। मंगलवार की सुबह आसमान में बादलों का डेरा देख लोगों को थोड़ा सुकून महसूस हुआ। सूर्यदेय बादलों की ओट से झांकते नजर आए। इस दौरान हल्‍की हवाएं चलने से लोगों ने राहत की सांस ली।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 09:16 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 09:16 AM (IST)
Aligarh Weather Report : आसमान में बादलों का डेरा, लोगोें को बारिश की आस Aligarh news
मंगलवार की सुबह आसमान में बादलों का डेरा देख लोगों को थोड़ा सुकून महसूस हुआ।

अलीगढ़,जेएनएन। कई दिनों से गर्मी व उसम ने लोगों को परेशान कर दिया है। मंगलवार की सुबह आसमान में बादलों का डेरा देख लोगों को थोड़ा सुकून महसूस हुआ। सूर्यदेय बादलों की ओट से झांकते नजर आए। इस दौरान हल्‍की हवाएं चलने से लोगों ने राहत की सांस ली। ऐसे में लोगों को उम्‍मीद है इंद्रदेव उनपर क्रपा करेंगे। अगर ऐसा हुआ तो लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी। बीते दिनों हुई बारिश ने लोगों को राहत दी थी साथ ही किसानों के भी चेहरे खिल उठे थे। 

लोगों की निगाहें आसमान की ओर

हालांकि प्रदेश में मानसून दस्‍तक दे चुका है लेकिन मौसम में अभी ठंडक नहीं आयी। बीते दिनों हुई रिमझिम फुहारों ने लोगों को क्षणिक राहत जरूर दी लेकिन हवाओं के रुकने से उमस बढ़ गयी, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को सुबह सूरज बादलों की ओट से झांकता रहा। इस दौरान लोगों को धूप से निजात मिली साथ ही हल्‍की हवा चलने से उमस से भी राहत मिली।

सतर्क रहने की जरूरत

चिकित्‍सकों का कहना है कि ऐसे में मौसम में मच्‍छर व रोगजनित कीड़े उत्‍पन्‍न हो जाते हैं, इसलिए घरों में बरसात का पानी एकत्र न होने दें और बच्‍चों के शरीर को ढंककर रखें ताकि उन्‍हें मच्‍छर न काटने पाएं। बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें और मास्‍क जरूर लगाएं।

chat bot
आपका साथी