सीएमओ दफ्तर में पांचवें दिन भी बाबुओं का धरना-प्रदर्शन जारी,नहीं हो रही सुनवाई

प्रदेश स्तर पर तबादलों के विरोध में सीएमओ दफ्तर पर चल रहा स्वास्थ्य विभाग के बाबुओं का धरना पांचवें दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। बाबुअों ने निदेशक के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। दफ्तरों में कार्य न होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:23 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:23 PM (IST)
सीएमओ दफ्तर में पांचवें दिन भी बाबुओं का धरना-प्रदर्शन जारी,नहीं हो रही सुनवाई
दफ्तरों में कार्य न होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

अलीगढ़, जेएनएन। प्रदेश स्तर पर तबादलों के विरोध में सीएमओ दफ्तर पर चल रहा स्वास्थ्य विभाग के बाबुओं का धरना पांचवें दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। बाबुओं ने निदेशक के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। दफ्तरों में कार्य न होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह है मामला

स्वास्थ्य निदेशक ने पिछले दिनों अलीगढ़ समेत पूरे प्रदेशभर में बाबुओं के तबादले कर दिए हैं। यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन ने इसके खिलाफ सोमवार से आंदोलन शुरू कर दिया है। शुक्रवार को दूसरे दिन भी बाबुअों ने कार्य बहिष्कार कर सीएमअो दफ्तर के सामने धरना-प्रदर्शन किया। नारेबाजी करते हुए नाराजगी का इजहार किया। बाबू दिनभर कार्यालय में नहीं बैठे। इससे कामकाज बाधित हो गया। अध्यक्ष प्रदीप कुमार चौहान व जिला मंत्री विनयकांत अग्निहोत्री ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री व प्रमुख सचिव ने विभाग में तैनात चिकित्सकों व कर्मचारियों को सामान्य स्थानांतरण से मुक्त रके जाने व स्वयं के अनुरोध पर स्थानांतरण तथा प्रोन्नति के बाद समायोजन के निर्देश दिए गए। इसके विपरीत निदेशक (स्वास्थ्य) ने मनमानी करते हुए बाबुअों के तबादले वर्तमान तैनाती स्थल से करीब 300 से 1000 किलोमीटर तक गैर जनपदों में तबादले कर दिए हैं। ऐसे में कर्मचारियों को आंदोलन पर जाने का निर्णय लेना पड़ा है। इस मौके पर गजेंद्र कुमार सेंगर, प्रमोद सिहं, प्रमोद वर्मा, नीरज यादव, पवन सक्सेना, संजय मल्होत्रा, रवि चौहान, सरला आर्या, साधना गौतम, डीपी सिहं, प्रशांत गुप्ता, योगेंद्र प्रताप, ओम प्रकाश, सुरजीत कुमार, मुकेश वार्ष्णेय, लक्ष्मी नारायण आदि मौजूद रहे।

27 जुलाई से बेमियादी हड़ताल

यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के पदाधिकारी व निदेशालय के अधिकारियों की वार्ता विफल होने के बाद तबादलों के खिलाफ बाबुअों में गुस्सा और बढ़ गया है। उन्होंने ऐलान कर दिया है कि 26 जुलाई तक तबादले निरस्त नहीं हुए तो 27 से प्रदेशभर में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो जाएगा।

कर्मचारी महासंघ ने दिया समर्थन

स्वास्थ्य विभाग के बाबुअों के स्थानांतरण के खिलाफ चल रहे आंदोलन का उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ ने समर्थन कर दिया है। शुक्रवार को जिलाध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी, उत्तर प्रदेश फेडरेशन आफ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विमल कुमार, प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुखवीर सिंह व वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष सुखवीर सिंह ने धरना-स्थल पर पहुंचकर धरने व कार्यबहिष्कार का समर्थन किया।

chat bot
आपका साथी