हाईटेंशन के करंट से ट्रक के क्लीनर की मौत, सप्ताहभर पूर्व भी हुई थी दो भाइयों की मौत

जवां के साथा चीनी मिल चौराहे पर हाईटेंशन की लाइन से ट्रक के क्लीनर की गुरुवार देर रात मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:51 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:51 PM (IST)
हाईटेंशन के करंट से ट्रक के क्लीनर की मौत,
सप्ताहभर पूर्व भी हुई थी दो भाइयों की मौत
हाईटेंशन के करंट से ट्रक के क्लीनर की मौत, सप्ताहभर पूर्व भी हुई थी दो भाइयों की मौत

अलीगढ़ : जवां के साथा चीनी मिल चौराहे पर हाईटेंशन की लाइन से ट्रक के क्लीनर की गुरुवार देर रात मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। साथा चीनी मिल चौराहा स्थित विजन ट्रांसपोर्ट कंपनी का आफिस है। कंपनी के ट्रक जेके सीमेंट फैक्ट्री से सीमेंट लोडिग करते हैं। थाना खैर क्षेत्र के गांव मदनपुर निवासी रविदर कंपनी के एक ट्रक पर चालक है। उसी के गांव का उमेश ट्रक पर क्लीनर था। रात करीब 11 बजे चालक ने सीमेंट फैक्ट्री से ट्रक लोडिग कर साथा चौराहे पर खड़ा कर दिया। क्लीनर उमेश ट्रक पर त्रिपाल डालकर उसे रस्सी से बांध रहा था। तभी ट्रक के ऊपर से जा रही हाईटेंशन लाइन के तार से वह टच हो गया और वह करंट लगने से सिर के बल सड़क पर गिर घायल हो गया। उसके साथी उसे छेरत के एक प्राइवेट नर्सिंग होम ले गए, जहां से डाक्टरों ने मेडिकल रेफर कर दिया। मेडिकल डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार सुबह जैसे ही आसपास के ग्रामीणों को पता चली तो घटनास्थल पर जाम लगाने का प्रयास किया। जिसे पर मौके पर पहुंचे एसओ जीतेंद्र सिंह व कासिमपुर चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार शर्मा ने विफल कर दिया।

एक सप्ताह पहले भी हुई थी

करंट से दो भाइयों की मौत

घटना से एक सप्ताह पूर्व भी 17 सितंबर को घटनास्थल के पास हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई थी। दोनों जमालपुर के हमदर्द नगर निवासी। सीमेंट फैक्ट्री के गैराज में खड़े ट्रकों में ग्रीसिग का काम करते थे। लोगों का कहना है कि क्लीनर व चालक अगर कंपनी में ही ट्रक पर त्रिपाल डालकर रस्से कस लेते तो शायद घटना नहीं होती। इस विषय में विजन कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि लोडिग के समय ट्रकों पर केवल एक व्यक्ति को ही अंदर जाने की अनुमति होती है। अकेला व्यक्ति त्रिपाल डालकर रस्से नहीं बांध सकता। सीमेंट कंपनी के एचआर हेड अवनीश गौतम ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। अधिकांश ट्रक चालक व क्लीनर कंपनी के अंदर ही त्रिपाल वे रस्सा बांधते हैं।

भूमिगत लाइन नहीं बिछती

होते रहेंगे हादसे : जानकारों का कहना है कि सीमेंट फैक्ट्री के सामने की तरफ रोड पर जब तक भूमिगत विद्युत लाइन नहीं डाली जाती तब तक हादसे होते रहेंगे। एक सप्ताह पूर्व करंट से हुई दो भाइयों की मौत के समय सीमेंट कंपनी के प्रबंधक ने भूमिगत विद्युत लाइन डलवाने का भी आश्वासन दिया था।

chat bot
आपका साथी