ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत के चुनाव घोषित न होने से असमंजस में दावेदार Aligarh news

ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव घोषित न होने के चलते दावेदार असमंजस में हैं। सरकार की तरफ से अब तक चुनाव का कोई भी आदेश जारी नहीं हुआ है। ऐसे में दोवदार खुलकर सामने नहीं आ पा रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:40 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:40 AM (IST)
ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत के चुनाव घोषित न होने से असमंजस में दावेदार Aligarh news
ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव घोषित न होने के चलते दावेदार असमंजस में हैं।

अलीगढ़, जेएनएन । ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव घोषित न होने के चलते दावेदार असमंजस में हैं। सरकार की तरफ से अब तक चुनाव का कोई भी आदेश जारी नहीं हुआ है। ऐसे में दोवदार खुलकर सामने नहीं आ पा रहे हैं। हालांकि, सूत्र बताते हैं कि कोरोना के चलते अब सरकार जून में ही चुनाव कराने की तैयारी में है। ऐसे में जिला पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को इंतजार करना पड़ेगा।

जिले में 12 ब्लाक

जिले में 12 ब्लाक हैं। पंचायती राज व्यवस्था के तहत हर ब्लाक पर एक प्रमुख का पद निर्धारित है। क्षेत्र पंचायत सदस्य इसका चुनाव करते हैं। वहींए जिले में कुल 47 जिला पंचायत सदस्य हैं। यह जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव करते हैं। अब प्रधानए जिला पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नतीजे आ चुके हैं। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष के दावेदारों ने जहां जिला पंचायत सदस्यों की उठापठक शुरू कर दी है। वहीं, ब्लाक प्रमुख के दावेदार क्षेत्र पंचायत सदस्यों की घेराबंदी में लग गए हैं। जिले में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या 1156 हैं। इसमें सबसे अधिक गंगीरी में हैं। इसके बाद अतरौली व जवां में सौ से ऊपर क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। सबसे अधिक सदस्य टप्पल व चंडौस ब्लाक में हैं। ऐसे में तमाम दावेदारों ने अभी से क्षेत्र पंचायत सदस्यों पर डेर डाल लिया है। राजनीतिक पार्टियों भी इन्हें लुभाने में लगी हैं। हालांकिए अब तक किसी भी दल ने किसी भी ब्लाक के प्रमुख दावेदार का नाम घोषित नहीं किया है। वही, जिला पंचायत अध्यक्ष का नाम भी किसी भी पार्टी ने सामने नहीं रखा है। इसके पीछे कारण है कि सरकार की तरफ से अब तक चुनाव की कोई भी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। ऐसे में यह तय नहीं हैं कि चुनाव कब होंगे। इसी के चलते दावेदार खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं। राजनीतिक पार्टियों भी किसी पर हाथ नहीं रख रही हैं। हालांकि, जून के हिसाब से जरूर कुछ दल अदंरखाने तैयारी में लगे हैं। 

chat bot
आपका साथी