11 महीने बाद स्कूल पहुंचे नन्हें-मुन्ने दोस्तों को देखते ही खिल गए चेहरे

कोरोना के चलते पिछले वर्ष मार्च में लगे लॉकडाउन के बाद स्कूल कॉलेजों पर ताले लटक गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:18 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:18 PM (IST)
11 महीने बाद स्कूल पहुंचे नन्हें-मुन्ने    दोस्तों को देखते ही खिल गए चेहरे
11 महीने बाद स्कूल पहुंचे नन्हें-मुन्ने दोस्तों को देखते ही खिल गए चेहरे

अलीगढ़ : कोरोना के चलते पिछले वर्ष मार्च में लगे लॉकडाउन के बाद स्कूल कॉलेजों पर ताले लटक गए थे। 11 माह बाद सोमवार को जब नन्हें-मुन्ने बच्चे बैग टांगकर स्कूल पहुंचे तो उनके चेहरे खिल गए। मुंह पर मास्क, कंधों पर बैग टांगकर पहुंचे छात्रों को दोस्तों के चेहरे देखते ही खुशी का ठिकाना न रहा। शारीरिक दूरी का पालन स्कूल में कराया गया। कोरोना के कारण मार्च 2020 में पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था। कुछ स्कूलों द्वारा इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही थी। सरकार द्वारा एक मार्च से छोटी कक्षाओं को खोलने के आदेश दिए गए। सोमवार को सुबह से ही बच्चे स्कूल पहुंचने लगे। स्कूल प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के बाद ही प्रवेश दिया।

खुले स्कूल, दिखी चहल पहल

संसू, विजयगढ़ : नगर क्षेत्र में सोमवार को एक से पांच तक के विद्यालय खुले। अध्यापकों ने पूर्ण तैयारियां कर रखी थी। हालांकि क्षेत्र में आलू खुदाई के चलते बच्चे कम ही दिखाई दिए। सैनिटाइजर, मास्क, शारीरिक दूरी का पालन किया गया। कटरा मलोई में स्थित संविलियन विद्यालय के प्रधानाचार्य उग्रवीर सिंह ने बताया सरकारी आदेशानुसार सोमवार को कक्षा 1, 5, 6 मंगलवार को 2, 4, 7 बुधवार को 3 व 8 गुरुवार पुन: 1,5,6 कक्षाएं संचालित होंगी।

प्राइमरी स्कूल में बच्चों

का तिलक कर स्वागत

संसू, अतरौली : क्षेत्र में सोमवार को कक्षा पांचवीं तक के स्कूल खुल गए। औरेनी दलपतपुर के प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक मनीषा तिवारी ने बच्चों के हाथ सैनिटाइज कराकर कक्षा में प्रवेश दिया और तिलक करके स्वागत किया। बच्चों को नमकीन, बिस्कुट, टॉफी, फल व दोपहर का खाना दिया। इधर, ब्लॉक बिजौली क्षेत्र के गांव हरदोई व बाढ़ौल में रसोइया चूल्हे पर खाना बनाती नजर आई। गांव बाढ़ौल में स्कूल से कुछ दूरी पर झोंपड़ी में खाना बना।

शिक्षकों ने फूल मालाओं

से किया बच्चों का स्वागत

संसू, छर्रा : ग्राम छबीलपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों ने बच्चों का ताली बजाकर व फूल मालाओं से स्वागत किया। उसके बाद बच्चों की थर्मल स्क्रीनिग, सैनिटाइजर व मास्क का उपयोग कराया। प्रधानाध्यापक सुधीर कुमार ने समस्त छात्र-छात्राओं को टॉफी व बिस्कुट वितरित की।

प्रेरणा ज्ञानोत्सव के तहत

छात्रों का स्वागत

संसू, पिसावा : गांव कारह कादिलपुर में सोमवार को विद्यालय पहुंचे नोनिहालों का जोरदार स्वागत किया गया। विद्यार्थियों को प्रेरणा ज्ञानोत्सव के तहत शिक्षकों एवं निवर्तमान प्रधान पति प्रवीण चौहान ने तिलक लगाकर उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी। अध्यापक अल्ताफ उर रहमान का स्थानांतरण उनके गृह जनपद मुजफ्फरनगर होने पर विदाई समारोह भी रखा गया। इस अवसर पर मनसिज कुमार, पंकज शर्मा, जितेंद्र कुमार, इमरान खान, राहत अली आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी