अलीगढ़ में मदरसे में बच्चों को जंजीर से बांधकर रखा, मौलवी हिरासत में Aligarh news

शहर के थाना सासनीगेट क्षेत्र के एक मदरसे में बच्चों को जंजीर से बांधकर रखे जाने का मामला आया है। इस अमानवीय कृत्य का वीडियो वायरल होने पर पुलिस हरकत में आई। मौके पर जाकर देखा तो एक बच्चे के पैर में जंजीर बंधी हुई थी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:54 PM (IST)
अलीगढ़ में मदरसे में बच्चों को जंजीर से बांधकर रखा, मौलवी हिरासत में Aligarh news
शहर के थाना सासनीगेट क्षेत्र के एक मदरसे में बच्चों को जंजीर से बांधकर रखे जाने का मामला आया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । शहर के थाना सासनीगेट क्षेत्र के एक मदरसे में बच्चों को जंजीर से बांधकर रखे जाने का मामला आया है। इस अमानवीय कृत्य का वीडियो वायरल होने पर पुलिस हरकत में आई। मौके पर जाकर देखा तो एक बच्चे के पैर में जंजीर बंधी हुई थी। पुलिस ने मौलवी को हिरासत में लिया है। मौलवी का कहना है कि बच्चे के भाग जाने के चलते ऐसा किया था। पुलिस ने बच्चे को माता-पिता को बुलाया है।

इंटरनेट मीडिया सेल की पड़ताल में सच्‍चाई आई सामने

सोमवार को एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा था, जिसमें तीन बच्चों के पैरों में जंजीर बंधी थी। जंजीर बंधे बच्चे पानी पीते नजर आ रहे थे। वीडियो मदरसे का बताया गया। पुलिस की इंटरनेट मीडिया सेल ने पड़ताल की तो पता चला कि वीडियो सही है और सासनीगेट थाना क्षेत्र के मोहल्ला लड़िया स्थित तालीम उल कुरान नाम से रजिस्टर्ड मदरसे का है। सीओ प्रथम राघवेंद्र सिंह ने बताया कि मौके पर पुलिस टीम भेजी गई तो एक बच्चे में पैर में जंजीर बंधी पाई गई। पुलिस ने मौलवी फहीमुद्दीन को हिरासत में ले लिया। वहीं बच्चे को जंजीर से मुक्त कराकर अपने साथ थाने ले आई।

40 बच्‍चे रहते हैं मदरसे में

सीओ के मुताबिक, मदरसे में 40 बच्चे रहते हैं, जिन्हें तालीम दी जाती है। वहीं आसपास के 20 बच्चे ऐसे भी हैं, जो दिन में आते हैं। मौलवी ने पूछताछ में बताया कि तीन बच्चों को बांधने का वीडियो लाकडाउन से पहले का पुराना है। बच्चों के माता-पिता की सहमति से उन्हें बांधकर रखा था। मौलवी ने वर्तमान में एक बच्चे को बांधकर रखने की बात भी स्वीकारी। कहा कि बच्चे के भाग जाने के डर से स्वजन की सहमति पर उसे बांधकर रखा था। इसकी पुष्टि के लिए सिविल लाइन थाना क्षेत्र के जमालपुर निवासी बच्चे के माता-पिता को बुलाया गया है। उनसे बातचीत के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी