Child Theft Case in Aligarh : पांच बच्चे घर पहुंचे, मगर एक के अपने नहीं मिले

बच्चा चोरी करने वाले एक अंतरजनपदीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 16 आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। पुलिस ने अलीगढ़ व गाजियाबाद से चुराए गए कुल छह बच्चों को बरामद किया। इनमें पांच को उनके स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:25 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:25 AM (IST)
Child Theft Case in Aligarh : पांच बच्चे घर पहुंचे, मगर एक के अपने नहीं मिले
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आपरेशन खुशी के तहत टीमें गठित की थीं।

अलीगढ़, जेएनएन। अलीगढ़ पुलिस ने बच्चा चोरी करने वाले एक अंतरजनपदीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 16 आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। पुलिस ने अलीगढ़ व गाजियाबाद से चुराए गए कुल छह बच्चों को बरामद किया। इनमें पांच को उनके स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया। जबकि एक बच्चे के स्वजन अभी नहीं मिल सके हैं। पुलिस बच्चे के स्वजन के बारे में पता कर रही है।

यह है मामला

अलीगढ़ के थाना महुआखेड़ा क्षेत्र के सरोज नगर से 22 जून की रात दो साल की बेटी शिवानी गायब हो गई थी। राजा का परिवार सड़क किनारे झुग्गी में रहता है। वहीं जून और अप्रैल में गांधीपार्क थाना क्षेत्र से इसी तरह के परिवार के दो बच्चे और गायब हुए थे। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बच्चों की तलाश के लिए आपरेशन खुशी के तहत टीमें गठित की थीं। इसमें एसपी सिटी की क्राइम टीम, थाना महुआखेड़ा की पुलिस टीम व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के साथ सर्विलांस टीम भी शामिल थी। सीसीटीवी और मुखबिरों की मदद से पुलिस को अहम सुराग मिले थे। पिछले रविवार को पुलिस को जानकारी मिली कि बाइक सवार तीन लोग बच्चा चोरी करने के लिए आ रहे हैं। इस पर टीम ने पहले तीन आरोपितों को दबोचा। फिर इनके अन्य साथी पकड़े गए। इनमें नौ महिलाएं थीं। पुलिस ने रातभर दबिश देकर पांच बच्चों को बरामद कर लिया। वहीं अगले दिन गाजियाबाद से छठा बच्चा बरामद किया गया। वहां भी दो महिलाएं पकड़ी गईं। इनमें पांच बच्चों को चाइल्डलाइन के जरिये स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया। लेकिन, एक बच्चे के स्वजन अभी नहीं मिल सके हैं। बच्चा चाइल्डलाइन की निगरानी में है।

chat bot
आपका साथी