'भारत मां और उसके लाल' में दिखेंगे बाल देशभक्‍त Aligarh news

मिशन शिक्षण संवाद टीम अलीगढ़ के जिला संयोजक यतेन्द्र सिंघल व सह संयोजक प्रिया शर्मा ने बताया कि अगस्त हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि 15 अगस्त को हमारा देश जो अंग्रेजो की गुलामी की जंजीरों में जकड़ा हुआ था उसे आजादी प्राप्त हुई थी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 03:58 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:26 PM (IST)
'भारत मां और उसके लाल' में दिखेंगे बाल देशभक्‍त Aligarh news
प्रतियोगिता में नियमों के अधीन बेसिक शिक्षा के विद्यालय के बच्चे प्रतिभाग कर सकते हैं।

अलीगढ़, जेएनएन । मिशन शिक्षण संवाद टीम अलीगढ़ के जिला संयोजक यतेन्द्र सिंघल व सह संयोजक प्रिया शर्मा ने बताया कि अगस्त हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि 15 अगस्त को हमारा देश, जो अंग्रेजो की गुलामी की जंजीरों में जकड़ा हुआ था, उसे आजादी प्राप्त हुई थी। देश की आजादी के लिए वीर सपूतों ने अपनी जान की बाज़ी तक लगा दी। भारत माँ एवं उसके वीर सपूतों के सम्मान में मिशन शिक्षण संवाद एक अनूठी प्रतियोगिता करा रहा है भारत माँ और उसके लाल।

बेसिक शिक्षा के विद्यालय के बच्‍चे कर सकेंगे प्रतिभाग

टेक्‍निकल टीम सदस्य हेमलता गुप्ता व मीना गुप्ता ने जानकारी दी कि इस प्रतियोगिता में नियमों के अधीन बेसिक शिक्षा के विद्यालय के बच्चे प्रतिभाग कर सकते हैं। प्रतिभागी छात्राओं को भारत माँ की एवं छात्रों को भगत सिंह की वेष भूषा धारण करनी है। कविता गुप्ता व भूषण कुमारी ने बताया कि प्रतियोगिता में फाॅर्म सात अगस्त तक जमा होंगे व फोटो व विवरण दर्ज करने की अन्तिम तिथि 10 अगस्त रहेगी। 15 अगस्त को स्वतन्त्रता दिवस पर परिणाम घोषित किया जाएगा। टैक्निकल सदस्य गीतिका व आमिर मुस्तफा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के अतिथि निरीक्षक विजय कुमार, एसआइ अरूण कुमार, एएसआइ प्रशान्त शर्मा, भावना शर्मा, सुनील कुमार रहेंगे।

chat bot
आपका साथी