सीएम बोले..महापौर जी कैसे हैं आप, कोरोना से लड़ने की अलीगढ़ में क्या है तैयारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वर्चुअल संवाद में कोरोना की रोकथाम के लिए अलीगढ़ नगर निगम की व्यवस्थाओं की जानकारी महापौर मोहम्मद फुरकान से ली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:39 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:39 PM (IST)
सीएम बोले..महापौर जी कैसे हैं आप, 
कोरोना से लड़ने की अलीगढ़ में क्या है तैयारी
सीएम बोले..महापौर जी कैसे हैं आप, कोरोना से लड़ने की अलीगढ़ में क्या है तैयारी

जासं, अलीगढ़ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वर्चुअल संवाद में कोरोना की रोकथाम के लिए अलीगढ़ नगर निगम की व्यवस्थाओं की जानकारी महापौर मोहम्मद फुरकान से ली। पूछा, महापौर जी कैसे हैं आप? कैसा चल रहा है अलीगढ़ नगर निगम, कोरोना से लड़ने के लिए क्या कार्ययोजना बनाई गई है? टीकाकरण के बारे में भी पूछा। महापौर ने मुख्यमंत्री को सिलसिलेवार जानकारी दी। एनआइसी भवन व जवाहर भवन में मुख्यमंत्री व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के वर्चुअल संवाद का लाइव प्रसारण कराया गया।

एनआइसी भवन में डीएम चंद्रभूषण सिंह, नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ मौजूद महापौर ने मुख्यमंत्री को बताया कि अलीगढ़ में मेडिकल कालेज और दीनदयाल हास्पिटल में टीकाकरण के मुख्य सेंटर हैं। इनके अलावा छोटे-छोटे और सेंटर बनाए गए हैं। तीन से चार हजार तक सैंपल प्रतिदिन लिए जा रहे हैं। नगर निगम में 3400 कर्मचारी हैं, इसमें 1300 कर्मचारी टीका लगवा चुके हैं। 80 वार्डों में कमेटियां बनाई गईं। इनमें 1120 लोगों को जोड़ा गया है, जो अपने क्षेत्रों की जानकारी हेल्पलाइन व अफसरों को उपलब्ध कराते हैं। प्रतिदिन सैनिटाइजेशन हो रहा है। सैनिटाइजेशन के लिए 10 टन केमिकल उपलब्ध है, और मंगाया जा रहा है। अलीगढ़ में पूरी मुस्तैदी से काम हो रहा है। टीकाकरण पर पूछे सवाल पर महापौर ने कहा कि टीका लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है, आज मैंने भी टीका लगवाया है। मुख्यमंत्री ने नगर निगम के प्रयासों पर महापौर को शुभकामनाएं दीं। वीडियो कांफ्रेंसिग के बाद मेयर ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग टीका लगवाएं। ये टीका कोरोना से लड़ने की क्षमता देता है और सुरक्षित है। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन किया जाएगा। वर्चुअल संवाद के दौरान सीडीओ अंकित खंडेलवाल, एडीएम प्रशासन डीपी पाल, नगर पालिका परिषद अतरौली चेयरमैन पवन वर्मा, नगर पंचायत कौड़ियागंज के चेयरमैन मोहम्मद इरफान, पार्षद संजय शर्मा समेत नगर निगम कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। संस्थानों में स्थापित कराईं हेल्प डेस्क

महापौर ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए ट्रैकिग, ट्रैसिग व ट्रीटमेंट के आधार पर प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर 24 घंटे सक्रिय है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मलिन बस्तियों व भीड़भाड़ वाले इलाकों से सैंपल एकत्र कर जांच कराई जा रही हैं। विभिन्न चौराहों पर स्थापित पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जा रहा है। सभी सरकारी व निजी कार्यालय, औद्योगिक इकाइयों, संस्थानों में कोविड-19 हेल्प डेस्क स्थापना की गई है।

आज धर्मगुरुओं से संवाद : मुख्यमंत्री व राज्यपाल मंगलवार को धर्मगुरुओं से शाम 5:30 बजे से वर्चुअल संवाद करेंगे। इसका भी लाइव प्रसारण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी