Aligarh Poisonous Liquor Case: शराब प्रकरण में 12 मुकदमों में चार्ज फ्रेम, ट्रायल शुरू

Aligarh Poisonous Liquor Caseजहरीली शराब प्रकरण में पुलिस की ओर से कोर्ट में चार्जशीट दाखिल होने के बाद अभियोजन की कार्रवाई भी तेजी से हो रही है। 33 मुकदमों में से 24 मुकदमे सत्र न्यायालय में भेजे जा चुके हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:42 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:42 AM (IST)
Aligarh Poisonous Liquor Case: शराब प्रकरण में 12 मुकदमों में चार्ज फ्रेम, ट्रायल शुरू
33 मुकदमों में से 24 मुकदमे सत्र न्यायालय में भेजे जा चुके हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। जहरीली शराब प्रकरण में पुलिस की ओर से कोर्ट में चार्जशीट दाखिल होने के बाद अभियोजन की कार्रवाई भी तेजी से हो रही है। 33 मुकदमों में से 24 मुकदमे सत्र न्यायालय में भेजे जा चुके हैं। इनमें अब तक 12 मुकदमों में आरोपितों पर चार्ज फ्रेम हो चुका है। इसके साथ ही सभी में अब ट्रायल प्रक्रिया शुरू हो गई है। आरोपितों को समन जारी किए गए हैं। इसके बाद गवाही होगी।

अलीगढ़ जहरीली शराब प्रकरण

जहरीली शराब के चलते लोधा क्षेत्र के करसुआ में 28 मई से मौतों का सिलसिला शुरू हुआ था। अगले ही दिन खैर, लोधा, जवां थाना क्षेत्र के भी अलग-अगल कई गांव से भी मौतों के मामले सामने आए। चार पांच दिनों में जिले भर में करीब 104 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने प्रकरण को लेकर खैर, लोधा, पिसावा, गभाना, जवां, महुआखेड़ा, क्वार्सी थानों में 33 मुकदमे दर्ज किए थे। सभी में चार्जशीट दाखिल हो गई है। वहीं अब मुकदमों को सत्र न्यायालय में भेजा जा रहा है। इनमें एडीजे प्रथम की कोर्ट में 10 मुकदमे भेजे जा चुके हैं। एडीजीसी अमर सिंह तोमर ने बताया कि चार मुकदमे पिसावा थाने के हैं, जबकि जवां, खैर, लोधा व टप्पल थानों के भी मुकदमे शामिल हैं। इनमें लोधा थाना के मुकदमों को छोड़कर सभी नौ मुकदमों में चार्ज फ्रेम हो चुका है। इसमें पिसावा थाने के एक मुकदमा शादीपुर के रनवीर सिंह की ओर से आठ लोगों के खिलाफ दर्ज कराया गया था। इनमें वादी रनवीर की गवाही हो चुकी है। इसमें अब 24 सितंबर को अगली गवाही होगी। इसी तरह पिसावा के अन्य तीन मुकदमों में 27 सितंबर की तारीख नियत की गई है।

तीन मुकदमों में चार्ज फ्रेम

ईसी एक्ट की अदालत में कुल 14 मुकदमे भेजे गए हैं। एडीजीसी चौ. जितेंद्र सिंह ने बताया कि तीन मुकदमों में चार्ज फ्रेम हो चुका है। शेष मुकदमों में चार्ज फ्रेम की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी। इनमें अलग-अलग तारीखें लगी हुई हैं।

chat bot
आपका साथी