भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर बोले, यूपी बन रहा दलितों का दमन प्रदेश

आजाद समाज पार्टी व भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद रविवार को पुलिस-प्रशासन की कड़ी नाकाबंदी और सुरक्षा इंतजामों को धता बताते हुए रविवार शाम जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचने में सफल रहे। पुलिस-प्रशासनिक अफसरों से जमकर नोंकझोंक भी हुई ।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:39 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:39 PM (IST)
भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर बोले, यूपी बन रहा दलितों का दमन प्रदेश
अलीगढ़ में पत्रकारों से बात करते भीम आर्मी के अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद।

अलीगढ़  जेएनएन : आजाद समाज पार्टी व भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद रविवार को पुलिस-प्रशासन की कड़ी नाकाबंदी और सुरक्षा इंतजामों को धता बताते हुए रविवार शाम  जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचने में सफल रहे। मेडिकल में भर्ती हाथरस के चंदपा की सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से मिलने को लेकर उनकी पुलिस-प्रशासनिक अफसरों से जमकर नोंकझोंक भी हुई । आइसीयू में होने के कारण पुलिस ने उन्हें अनुमति नहीं दी। वीडियो कॉलिंग के जरिए पीड़िता को दिखाने की व्यवस्था की। बाद में जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। जिसमें पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दिलाने की भी मांग की।

 बाइक से अलीगढ़ पहुंचे चंद्रशेखर

चंद्रशेखर ने कहा कि उत्तर प्रदेश दलितों के लिए दमन प्रदेश बन चुका है । चंद्रशेखर आजाद ने शनिवार देर रात ट्वीट कर सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से जेएन मेडिकल कॉलेज में आकर मिलने का ऐलान किया था । इसको लेकर पुलिस ने गभाना टोल प्लाजा पर चंद्रशेखर को रोकने को कड़े सुरक्षा प्रबंध किए थे। यहां कार्यकर्ताओं ने हाइवे को जाम कर दिया। सिकंद्राबाद (बुलंदशहर) में पुलिस ने चंद्रशेखर की कार को जब्त कर लिया। वहां से वह रोडवेज बस में सवार हो गए । इस सूचना पर पुलिस ने अलीगढ़ आने वाली रोडवेज बसों व कारों की चेकिंग कराई गई। इसके बाद उन्होंने बाइक का सहारा लिया। कड़े सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए मेडिकल कॉलेज पहुंच गए । चंद्रशेखर ने मांग की कि पीड़िता की हालत में सुधार नहीं है उसे एम्स के लिए रेफर किया जाना चाहिए । अगर ऐसा नहीं हुआ तो यहीं धरने पर बैठ जाएंगे। एक दिन पहले हुई आखिरी आरोपित की गिरफ्तारी पर कहा कि यह कार्रवाई पहले हो जाती तो लोगों की न्याय के लिए उम्मीद ज्यादा बढ़ जाती। आरोप लगाया कि पीड़ित परिवार को आरोपितों के स्तर से धमकाया जा रहा है। जैसे मुझे रोकने का प्रयास किया गया। अगर अपराधियों को रोका जाए तो अपराध रुक सकता है । करीब दो घंटे बाद शाम छह बजे अलीगढ़ से दिल्ली रवाना हो गए।

संदिग्ध व्यक्ति को लिया हिरासत में

गभाना टोल प्लाजा पर पुलिस टीम की चेकिंग के दौरान काले रंग की कार में चंद्रशेखर की हमशक्ल का एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई पड़ा। पुलिस ने पूछताछ की तो उसने भीम आर्मी से कोई संबंध न होने की बात कही। जिस पर पुलिस ने वापस दिल्ली की तरफ भेज दिया। बाद में वही व्यक्ति फिर से दूसरी कार में वापस टोल प्लाजा पर पहुंच गया। जिस पुलिस ने उसे रोक लिया और कढ़ाई से पूछताछ की। जिस पर उसने अपना नाम अमित राजवाल बताया और खुद को भीम कमांडों का अध्यक्ष बताया। अलीगढ़ में पार्टी का एक कार्यक्रम शामिल होने की बात बताई। ये भी बताया कि वह पहले भीम आर्मी का सदस्य था। लेकिन बाद में उसने भीम कमांडों के नाम से पार्टी बना ली है। पुलिस ने उसे अलीगढ़ जाने से रोका तो वह नोंक-झोंक करने लगा। जिस पर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर थाने भेज दिया। देर शाम उसे छोड़ दिया गया।

chat bot
आपका साथी