पुलिस कार्यालय में आड़ा-तिरछा वाहन खड़ा किया तो कटेगा चालान Aligarh News

कहीं भी आड़े-तिरछे वाहन खड़े करके यातायात व्यवस्था को मुंह चिढ़ाने वाले वाहनों के खिलाफ पुलिस ने चाबुक चलाना शुरू कर दिया है। पुलिस कार्यालय से ही इसकी शुरुआत की गई है। गुरुवार को पुलिस ने ऐसे 16 वाहनों के चालान किए हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:11 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:11 AM (IST)
पुलिस कार्यालय में आड़ा-तिरछा वाहन खड़ा किया तो कटेगा चालान Aligarh News
गुरुवार को पुलिस ने ऐसे 16 वाहनों के चालान किए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। कहीं भी आड़े-तिरछे वाहन खड़े करके यातायात व्यवस्था को मुंह चिढ़ाने वाले वाहनों के खिलाफ पुलिस ने चाबुक चलाना शुरू कर दिया है। पुलिस कार्यालय से ही इसकी शुरुआत की गई है। गुरुवार को पुलिस ने ऐसे 16 वाहनों के चालान किए हैं। इनमें नो पार्किंग के चालान सबसे ज्यादा हैं। 

बिना हेलमेट पर दो चालान काटे

पुलिस लाइन स्थित एसएसपी कार्यालय में जनसुनवाई के चलते लोगों की भीड़ रहती है। हालांकि कोरोना काल में एक बार में एक ही व्यक्ति को अंदर जाने की अनुमति है। लेकिन, फिर भी लोग भीड़ लगाकर बाहर खड़े रहते हैं। वहीं इनके वाहन दफ्तर के बाहर ही आड़े-तिरछे खड़े रहते हैं। ऐसे में ये वाहन अधिकारियों के वाहनों के लिए बाधा उत्पन्न करते हैं। इसके लिए एसएसपी ने ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को पुलिस कार्यालय में लोगों के अलावा जिन पुलिसकर्मियों ने भी अपने वाहनों को अवैध रूप से पार्किंग किया या यातायात नियमों का उल्लंघन किया, उनके ई-चालान काटे गए। इनमें नो-पार्किंग में 13 चालान, फाल्टी नंबर का एक चालान, बिना हेलमेट पर दो चालान काटे गए हैं। 

बिना मास्क के प्रवेश नहीं 

पुलिस लाइन में बिना मास्क के किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके लिए लाइन के मुख्य प्रवेश द्वार पर ही चेकिंग शुरू कर दी गई है। जो भी व्यक्ति बिना मास्क के दिखेगा, उसका चालान काटा जाएगा। इसके अलावा एसएसपी कार्यालय में जाने से पहले लोगों की रैंडम कोरोना जांच भी करवाई जा रही है। यहां अगर कोई व्यक्ति संदिग्ध नजर आता है, तो उसकी कोरोना की जांच करवाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी