अलीगढ़ में बिना मास्क के पांच सौ लोगों का चालान

अलीगढ़ में बिना मास्क के पांच सौ लोगों का चालान

एसएसपी ने की गाइडलाइन का पालन करने की अपील दूसरी बार में भरने होंगे 10 हजार रुपये।

JagranWed, 21 Apr 2021 01:18 AM (IST)

जासं, अलीगढ़ : तेजी से कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को पुलिस ने एक ही दिन में रिकार्ड तोड़ पांच सौ लोगों के चालान किए, जिन्होंने मास्क नहीं लगा रखा था। यह अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई है। वहीं, नए प्रावधान के तहत अब चालान काटने पर एक हजार रुपये की वसूली की जा रही है। इसके अलावा दूसरी बार मास्क न पहनने वाले का 10 हजार रुपये का चालान काटा जाएगा।

बीते सप्ताह में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। इसे लेकर पुलिस ने भी सख्ती शुरू कर दी है। अब तक बिना मास्क के औसतन डेढ़ सौ चालान काटे जा रहे थे, लेकिन मंगलवार को पुलिस ने शाम तक ही पांच लोगों के चालान काट दिए। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने लोगों से कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। कहा है कि हाथों को साबुन व पानी से बार-बार धोते रहें। मास्क व गमछा आदि का प्रयोग कर दो गज की दूरी बनाए रखने का पालन करें। किसी जनसमूह अथवा भीड़ का हिस्सा ना बनें। बहुत जरूरी हो, तभी घर से बाहर निकलें। मास्क का प्रयोग करें। एसएसपी ने कहा कि दरवाजों के हैंडिल व बार-बार छुए जाने वाले अन्य सतह न छुएं। किसी अन्य सदस्य को दूरभाष व आवाज देकर बुलाएं। एसएसपी ने कहा कि अब मास्क न पहनने पर एक हजार रुपये का चालान काटा जाएगा। वहीं, दूसरी बार 10 हजार रुपये का चालान कटेगा। इसके अलावा भीड़भाड़ इकट्ठा करने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

एसपी ट्रैफिक ने लोगों को समझाया : यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को सबक सिखाने के लिए मंगलवार को एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने कंपनी बाग चौराहे पर माइक के जरिये लोगों को समझाया। इस दौरान मास्क न पहनने व यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 41 चालान काटे गए। इनसे 6500 रुपये जुर्माना वसूला गया। वहीं मंगलवार को कुल 634 वाहनों के चालान व 57 हजार 800 रुपये शमन शुल्क वसूल किया। इसके अलावा आपरेशन आवारा के तहत 58 लोगों पर कार्रवाई की गई, जबकि आपरेशन प्रहार के तहत 25 वारंटी गिरफ्तार किए गए।

लंबित विवेचनाएं निपटाएं : एसएसपी कलानिधी नैथानी ने मंगलवार को सासनीगेट थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस कक्ष, मालखाना, हवालात आदि की साफ-सफाई देखी। अपराधियों को चिह्नित कर शत-प्रतिशत गिरफ्तारी, हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की समय-समय पर निगरानी व मिशन शक्ति अभियान को प्रभावी बनाने के लिए त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कहा कि लंबित विवेचनाओं को जल्द निपटाएं। साथ ही थाना प्रबंधन व साफ-सफाई पर ध्यान दें। एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें। शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.