Police became desperate : दूसरी बार मास्क के बिना निकले तो 10 हजार का कटेगा चालान Aligarh news

कोरोना के प्रकोप के साथ पुलिस ने भी सरकार की गाइडलाइन के तहत सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। जिले में मास्क न पहनने पर अब एक हजार रुपये का चालान काटा जा रहा है। वहीं दूसरी बार मास्क न पहनने पर अब 10 हजार रुपये का चालान काटा जाएगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:49 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:49 AM (IST)
Police became desperate : दूसरी बार मास्क के बिना निकले तो 10 हजार का कटेगा चालान Aligarh news
कोरोना के प्रकोप के साथ पुलिस ने भी सरकार की गाइडलाइन के तहत सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है।

अलीगढ़, जेएनएन । कोरोना के प्रकोप के साथ पुलिस ने भी सरकार की गाइडलाइन के तहत सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। जिले में मास्क न पहनने पर अब एक हजार रुपये का चालान काटा जा रहा है। वहीं दूसरी बार मास्क न पहनने पर अब 10 हजार रुपये का चालान काटा जाएगा। इसे लेकर थाना पुलिस भी सख्त हो गई है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि जो व्यक्ति कानून का पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई निश्चित होगी।

एसएसपी ने जारी किया संदेश 

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सोमवार को कोरोना से बचाव व सुरक्षा के लिए जिलावासियों के लिए संदेश जारी किया था। कहा कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत ऐहतियात बरतना जरूरी है। लोगों से अपील है कि कम से कम घर से बाहर निकलें। जब जरूरी हो, तभी घर से बाहर निकलें। अनावश्यक जमावड़ा न लगाएं। एक-दूसरे से कम से कम मिलें। एसएसपी ने कहा कि जो लोग मास्क नहीं पहन रहे या शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे, उनके खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई की जा रही है। एसएसपी ने कहा कि पुलिस नहीं चाहती है कि उसको किसी भी स्थिति में वैधानिक कार्रवाई करनी पड़े। इसलिए बेहतर होगा कि कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन ना करें। मास्क जरूर पहनें। लेकिन, लोग जागरूक नहीं हुए। नतीजतन मंगलवार को पांच सौ लोगों के चालान काटे गए। इसे देखते हुए अब पुलिस ने एक हजार का चालान काटना शुरू कर दिया है। एसएसपी ने कहा कि पहली बार मास्क न पहनने वालों का एक हजार रुपये का चालान कटेगा। वहीं दूसरी बार मास्क नहीं पहना तो 10 हजार रुपये का चालान भरना होगा।

chat bot
आपका साथी