सीडीओ ने कहा- दो दिन में संदिग्‍ध मरीजों तक पहुंचे दवाइयां Aligarh news

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच ग्रामीण क्षेत्रों में संदिग्ध मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। सीडीओ ने इसे गंभीरता से लेते हुए दो दिन के भीतर जनपद के सभी गांवों में सर्दी खांसी बुखार जैसे लक्षण वाले व्यक्तियों को दवा पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:37 PM (IST)
सीडीओ ने कहा-  दो दिन में संदिग्‍ध मरीजों तक पहुंचे दवाइयां Aligarh news
बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच ग्रामीण क्षेत्रों में संदिग्ध मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच ग्रामीण क्षेत्रों में संदिग्ध मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मरीजों की मृत्यु की खबरें भी आने लगी हैं। सीडीओ ने इसे गंभीरता से लेते हुए दो दिन के भीतर जनपद के सभी गांवों में सर्दी, खांसी, बुखार जैसे लक्षण वाले व्यक्तियों को दवा पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। कहा, समस्त निगरानी टीमों, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दवा की किट उपलब्ध करा दी जाएं। चिकित्सा अधीक्षक स्वयं दवा वितरण का जायजा लें।

लापरवाही की शिकायत पर होगी कार्रवाई

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने कहा कि संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच की जाए। जिन मरीजों की आरपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव है, लेकिन उन्हें कोविड-19 के समरूप लक्षण है या उसकी सीटी स्केन की रिपोर्ट में इंफेक्शन है तो उनका इलाज शुरू कराया जाए। उन्हें भर्ती कराने की जिम्मेदारी चिकित्सा अधीक्षकों की है। उन्हें दवा भी तुरंत मिलनी चाहिएं। सीडीओ ने कहा कि संदिग्ध मरीजों को दवा वितरण में उपजिलाधिकारी अपनी तहसील के लेखपाल एवं जिला पूर्ति अधिकारी अपने कोटेदारों को भी लगाएं। सीडीओ इसका प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराएंगे। धनीपुर में होम आइसोलेट मरीजों को दवा न मिलने पर संबंधित एमओआइसी को तुरंत दवा पहुंचाने व दोबारा शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई। जिला अस्पताल में 100 आक्सीजन बेड तैयार करने के निर्देश दिेेए। सिटी मजिस्ट्रेट को यहां रोजाना 200 आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। दो चिकित्साधिकारियों को 50-50 बेड का नोडल अधिकारी बनाया गया।

chat bot
आपका साथी