विजय जुलूस निकालने पर प्रधान सहित 36 लोगों पर मुकदमा दर्ज

पिसावा थाना क्षेत्र के गांव धर्मपुर में एक नवनिर्वाचित महिला ग्राम प्रधान व उसके पति को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:06 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:06 AM (IST)
विजय जुलूस निकालने पर प्रधान 
सहित 36 लोगों पर मुकदमा दर्ज
विजय जुलूस निकालने पर प्रधान सहित 36 लोगों पर मुकदमा दर्ज

अलीगढ़: पिसावा थाना क्षेत्र के गांव धर्मपुर में एक नवनिर्वाचित महिला ग्राम प्रधान व उसके पति को नियमों को ताक पर रख चुनाव में जीत का जश्न मनाना महंगा पड़ गया। डीजे पर डांस के साथ विजय जुलूस निकाल कर मनाए गए इस जश्न का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपित प्रधान और उसके पति के अलावा करीब तीन दर्जन महिला व पुरुषों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार ग्राम धर्मपुर में नवनिर्वाचित प्रधान बीना देवी और उनके पति अश्वनी कुमार द्वारा सैकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी में गाजे- बाजे के साथ विजय जुलूस निकाला गया। इसका वीडियो बनाकर किसी ग्रामीण द्वारा इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल कर दिया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इस महामारी के दौरान भी जान की परवाह किए बिना ज्यादातर लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। इसके अलावा प्रशासन द्वारा किसी भी तरह के विजय जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाने के बावजूद भारी भीड़-भाड़ के साथ यह विजय जुलूस निकाला गया। थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया के मीडिया सेल पर प्राप्त वीडियो की कराई गई जांच में वीडियो में सत्यता पाई गई है। इसको देखते हुए नवनिर्वाचित प्रधान बीना व उनके पति अश्वनी कुमार के अलावा जुलूस में मौजूद करीब 30-35 महिला व पुरुषों के खिलाफ महामारी अधिनियम एवं चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

विजय जुलूस निकालने वाले मई के प्रधान को भेजा जेल: इगलास कोतवाली पुलिस ने मई के प्रधान को गांव में जुलूस निकालने तथा हर्ष फायरिग करने पर मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया है। वहीं, हर्ष फायरिग में प्रयुक्त राइफल के लाइसेंस को निरस्त करने की संस्तुति की जाएगी।

कोतवाल प्रदीप कुमार ने बताया कि मई (सुभाषग्राम) से नवनिर्वाचित प्रधान रामकिशन सिंह द्वारा समर्थकों के साथ सर्वोच्च न्यायालय की गाइड लाइन व महामारी एक्ट को नजरंदाज करते हुए गांव में जुलूस निकालते समय हर्ष फायरिग भी की थी। इसकी वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होते ही जिला स्तरीय अधिकारियों के हस्तक्षेप पर नवनिर्वाचित प्रधान व 11 नामजद के साथ ही 55-60 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मंगलवार को देर रात्रि में मुकदमा दर्ज किया गया था। विवेचक एसआइ लखमी सिंह ने नवनिर्वाचित प्रधान रामकिशन सिंह को गिरफ्तार करके लाने के साथ ही कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपित को जेल भेज दिया है। कोतवाल प्रदीप कुमार के निर्देश पर विवेचक द्वारा हर्ष फायरिग में प्रयोग की गई राइफल के लाइसेंस का सत्यापन करके उसके निरस्तीकरण की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी