TET Paper Leak in Aligarh: अलीगढ़ में परीक्षा निरस्त होने से अभ्यर्थियों को झटका, मायूस लौटे

लंबे समय से परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों को मायूस होकर लौटना पड़ा। इनमें कई अभ्यर्थियों ने रेलवे स्टेशव व बस स्टैंड पर रात गुजारी जो सुबह होते ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए। कई केंद्रों पर परीक्षा भी शुरू हो गई।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 12:25 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 01:23 PM (IST)
TET Paper Leak in Aligarh:  अलीगढ़ में परीक्षा निरस्त होने से अभ्यर्थियों को झटका, मायूस लौटे
टीईटी का पेपर आउट होने के बाद रविवार को परीक्षार्थियों को बड़ा झटका लगा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) का पेपर आउट होने के बाद रविवार को परीक्षार्थियों को बड़ा झटका लगा। लंबे समय से परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों को मायूस होकर लौटना पड़ा। इनमें कई अभ्यर्थियों ने रेलवे स्टेशव व बस स्टैंड पर रात गुजारी, जो सुबह होते ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए। कई केंद्रों पर परीक्षा भी शुरू हो गई। लेकिन, पेपर आउट होने की खबर ने उनकी पूरी तैयारी पर पानी फेर दिया। अभ्यर्थियों को मायूस लौटना पड़ा।

ऐसे की डीएम ने घोषणा

रविवार को जिले भर में सुबह 38, जबकि शाम को 26 केंद्रों पर टीईटी की परीक्षा होनी थी। इसमें 31 हजार 614 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। सुबह की पाली में 38 केंद्रों पर 18 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। वहीं नौरंगीलाल इंटर कालेज समेत सभी केंद्रों पर परीक्षा शुरू हो गई। परीक्षार्थी पेपर देने में लगे थे। कुछ देर बाद ही परीक्षा लीक होने की जानकारी मिली। लेकिन, अभ्यर्थियों को तत्काल जानकारी नहीं दी गई। डीएम सेल्वा कुमारी जे ने परीक्षा रद होने की घोषणा की, जिसके बाद सभी केंद्र व्यवस्थापक डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा के आदेश का इंतजार करते रहे। करीब सवा 11 बजे सभी केंद्रों पर सूचना जाने के बाद ओएमआर शीट व प्रश्नपत्र वापस लिए गए। जब अभ्यर्थियों को सूचना मिली तो उन्हें झटका लगा। दूरदराज से आए अभ्यर्थियों को मायूज लौटना पड़ा। अचानक परीक्षा रद होने की खबर से अभ्यर्थी भी असमंजस में थे।

दो दिन पहले दारोगा भर्ती परीक्षा में लगी थी सेंध

अलीगढ़ में भी दो दिन पहले दारोगा भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश की गई थी। एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने थाना बन्नादेवी पुलिस के साथ महर्षि इंटर कालेज के पास एक मकान में चल रहे सेंटर को पकड़ा था। यहां से तीन लोग पकड़े गए थे। इन्होंने कालेज के सिस्टम को हैक कर लिया था।

chat bot
आपका साथी