कोल तहसील में चला अभियान, दो महीने में सौ हेक्टेयर जमीन आई प्रशासन के नाम Aligarh news

कोल तहसील में पिछले दिनों सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। इसमें करीब दो सौ से अधिक चकरोड को कब्जा मुक्त कराया गया। इसमें करीब सौ हेक्टेयर जमीन प्रशासन के नाम आ गई है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 11:04 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 11:18 AM (IST)
कोल तहसील में चला अभियान, दो महीने में सौ हेक्टेयर जमीन आई प्रशासन के नाम Aligarh news
डीएम चंद्रभूषण सिंह को एसडीएम कोल अनीता यादव ने इस कार्रवाई को लेकर एक बुकलेट भेंट की।

अलीगढ़, जेएनएन : कोल तहसील में पिछले दिनों सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। इसमें करीब दो सौ से अधिक चकरोड को कब्जा मुक्त कराया गया। इसमें करीब सौ हेक्टेयर जमीन प्रशासन के नाम आ गई है। गुरुवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह को एसडीएम कोल अनीता यादव ने इस कार्रवाई को लेकर एक बुकलेट भेंट की। इस पर डीएम ने सराहना की।

डीएम ने एसडीएम को दिए थे निर्देश

पिछले दिनों डीएम चंद्रभूषण सिंह ने सभी एसडीएम को सरकारी जमीनों को चिन्हित करके कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए। इस पर एसडीएम कोल अनीता यादव ने सभी लेखपाल व कानूनगो की एक बैठक बुलाई। इसमें सभी से जमीनी स्तर पर काम करने के निर्देश दिए। इसके बाद सभी लेखपाल व कानूनगो की टीमों बनाई गईं। इन टीमों ने गांव स्तर पर अभियान चलाया। इस पर करीब दो महीने तक अभियान चलाया। अधिकतर गांव तक टीमें पहुंची। इसका असर यह रहा कि दो महीने में ही करीब सौ हेक्टेयर सरकारी जमीनें कब्जा मुक्त हो चुकी हैं। इनमें से अधिकतर चकरोड, बंजर व तालाबों की जमीन हैं। 

डीएम को भेंट की पुस्तक

एसडीएम कोल अनीता यादव ने गुरुवार को कोल तहसील में किये गए कार्यो की एक बुकलेट डीएम अलीगढ़ चंद्रभूषण सिंह को भेंट की। उनहोंने कहा कि, डीएम के नेतृत्व में कार्य किया ये उनके लिए गौरव की बात है। उन्होंने बुकलेट में बताया कि तहसील प्रशासन ने पिछले दिनों 100 हेक्टेयर भूमि को खाली कराया है। इस मौके पर तहसीलदार संतोष कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी