Campaign Against Encroachment : अलीगढ़ में अतिक्रमण के खिलाफ पांच दिन चलेगा अभियान, खुद ही हटा लें अतिक्रमण, नहीं तो होगा कुछ ऐसा

शनिवार से पांच दिवसीय अभियान की शुरूआत होगी। किस दिन किस मार्ग पर अभियान चलेगा यह तय कर लिया गया है। फुटपाथ नालों पर कब्जा जमाए लोगों को अफसरों ने स्वयं अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी है। अभियान के दौरान जुर्माना भी वसूला जाएगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:39 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:39 AM (IST)
Campaign Against Encroachment : अलीगढ़ में अतिक्रमण के खिलाफ पांच दिन चलेगा अभियान, खुद ही हटा लें अतिक्रमण, नहीं तो होगा कुछ ऐसा
अफसरों ने स्वयं अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी है।

अलीगढ़, जेएनएन। अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम एक बार फिर अभियान छेड़ रहा है। शनिवार से पांच दिवसीय अभियान की शुरूआत होगी। किस दिन, किस मार्ग पर अभियान चलेगा, यह तय कर लिया गया है। फुटपाथ, नालों पर कब्जा जमाए लोगों को अफसरों ने स्वयं अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी है। अभियान के दौरान जुर्माना भी वसूला जाएगा।

यह है अतिक्रमण हटाने की योजना

सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद ने बताया कि 18 सितंबर को तस्वीर महल चौराहे से शमशाद मार्केट, अनूपशहर बाईपास पुल के नीचे तक, 21 सितंबर को सेंटर प्वाइंट चौराहे से रेलवे स्टेशन रोड, 23 सितंबर को लालडिग्गी से सर्किल, अब्दुला कालेज होते हुए किशनुपर तिराहे से लक्ष्मीबाई मार्ग, 25 सितंबर को कुंवर नगर कालोनी, 40 फुटा रोड, 27 व 28 सितंबर को क्वार्सी चौराहे से महेशपुर मोड़ पर अभियान चलाया जाएगा। अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त ने बताया कि जल निकासी और यातायात व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। लोग स्वयं ही अतिक्रमण हटा लें, अन्यथा बलपूर्वक कार्रवाई की जाएगी।

रामघाट रोड पर अतिक्रमण हावी

शहर में अतिक्रमण की बुरी स्थिति है। ऐसा कोई मार्ग नहीं जहां अतिक्रमण के चलते रास्ते संकरे न हुए हों। रेलवे रेाड, आगरा रोड, रामघाट रोड, शमशाद मार्केट, जमालपुर सभी रास्तों का यही हाल है। शहर में लंबे समय से कोई प्रभावी चला भी नहीं है। इस कारण और लोग स्वछंद हो गए हैं। शहर के सबसे चौड़े मार्गों में शामिल रामघाट रोड पर भी अतिक्रमण हावी हो गया है। अफसर अभी भी नहीं चेते तो इस मार्ग का हाल भी अन्य की तरह होने में देर नहीं लगेगी।

शहर में टेंपो नहीं आने से आमजन परेशान

 उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में एसएसपी ने शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए गांवों के परमिट वाले टेंपो के शहर में प्रवेश आने पर रोक लगा दी है। शहर के सारसौल, एटा चुंगी, सासनीगेट, क्वार्सी आदि चौराहे से टेंपो चालकों को अंदर नहीं आने दिया जा रहा है। इसको लेकर टेंपो चालक दो सप्ताह पहले सांसद सतीश कुमार गौतम से मिले थे। चालक नेत्रपाल का कहना है कि अभी तक समस्या का कोई हल नहीं निकल सका है। कई ऐसे टेंपो चालक हैं, जिन्होंने किस्त पर गाड़ी ली है। उन्हें किस्त जमा करना मुश्किल हो रहा है। बच्चों की स्कूली फीस जमा नहीं कर पा रहे हैं और अन्य घरेलू खर्च चलाने में बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति रही तो वह भुखमरी की कगार पर आ जाएंगे।

टेंपो चालकों की पीड़ा

किस्त पर टेंपो लिया है। अब शहर में उसे चलने नहीं दिया जा रहा है। एक सप्ताह से घर पर बैठे हैं। ऐसे में किस्त चढ़ती जाएगी। अब तो घर का खर्चा भी चलाना मुश्किल हो रहा है।

chat bot
आपका साथी