अलीगढ़ में लगा शिविर, 235 लोगों ने कराई आंखों की मुफ्त जांच

माहेश्वरी क्रिएटिव क्लब ने आगरा रोड स्थित शेखर सर्राफ मेमोरियल अस्पताल में किया आयोजन।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:44 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:44 AM (IST)
अलीगढ़ में लगा शिविर, 235 लोगों ने कराई आंखों की मुफ्त जांच
अलीगढ़ में लगा शिविर, 235 लोगों ने कराई आंखों की मुफ्त जांच

जासं, अलीगढ़ : माहेश्वरी समाज के वंश उत्पत्ति दिवस की पूर्व संध्या पर माहेश्वरी क्रिएटिव क्लब ने शुक्रवार को आगरा रोड स्थित शेखर सर्राफ मेमोरियल हॉस्पिटल (रूसा) में निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर लगाया। उद्घाटन सीडीओ अंकित खंडेलवाल, हॉस्पिटल के एमडी सुमित सर्राफ व क्लब के संरक्षक संजय माहेश्वरी ने किया। यहां वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक मौसम गुप्ता के नेतृत्व में टीम ने आधुनिक मशीनों से 235 लोगों के नेत्रों की जांच की।

सीडीओ ने कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ा पुण्य है। इस तरह के शिविरों से गरीबों की सेवा होती है। सुमित सर्राफ ने कहा कि यह क्लब सामाजिक स्तर पर बढ़-चढ़कर भाग लेता है। कोविड के समय क्लब के सदस्यों ने प्लाज्मा दान कर मरीजों की जान बचाई। उनका अस्पताल हमेशा क्लब के साथ है। संजय माहेश्वरी ने कहा कि क्लब सामाजिक व रचनात्मक काम में हमेशा सक्रिय रहता है। हम अस्पताल के एमडी का आभार जताते हैं, जिन्होंने क्लब के आयोजन में चिकित्सीय टीम की सेवाएं दीं। क्लब के अध्यक्ष राजीव माहेश्वरी, मनीष मोहता, रितेश भूतड़ा, दीपक माहेश्वरी, प्रवीण माहेश्वरी, ब्रज मोहन भट्टर, अशोक कुमार गांधी, सुरेश नारायण मोहता, प्रकाशचंद राठी व मनीष चांडक ने सीडीओ को स्मृति चिह्न भेंट किया। अस्पताल की टीम में डा. संजीव कुमार, डा. नागेश वाष्र्णेय, डा. नैना चावला, डा. अतुल सिघल, डा. रेनू गुप्ता, डा. सलमान खान, डा. मोहसिन रजा, शाब्या सक्सेना, कोमल प्रीत, बारिश खान, संजय वर्मा, पीएस सोलंकी शामिल थे।

अस्पताल का भ्रमण : सीडीओ ने अस्पताल का भ्रमण किया। उन्होंने ओपीडी, आइसीयू, ओटी, वार्ड व शिशुओं की नर्सरी को देखा। हॉस्पिटल की सुविधाओं को सराहा। अस्पताल की चेयरपर्सन लाजेश कुमारी व निदेशक आकांक्षा सर्राफ ने आभार जताया।

................

गायों की पूजा, खिलाया चारा

क्लब की महिला विग ने आगरा रोड स्थित राधारमण गोशाला में गोमाता की पूजा की। उन्हें हरा चारा खिलाया। देविका माहेश्वरी ने कहा कि हमारे आराध्य महादेव का नंदी से हमेशा लगाव था। हिदू समाज में गाय ही एक ऐसा पशु है, जिसमें सभी देवी देवता वास करते हैं। इस मौके पर अनीता माहेश्वरी, स्वाति मोहता, रितिका माहेश्वरी, प्रेरणा माहेश्वरी मौजूद थीं।

दुग्धाभिषेक आज : संजय माहेश्वरी ने बताया कि शनिवार को महेश नवमी पर क्लब के सदस्य सुबह सात बजे खेरेश्वर धाम पर भगवान महेश का दुग्धाभिषेक करेंगे। शाम को घरों में घी के दीपक जलाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी