विभागीय मिलीभगत से अलीगढ़ में दौड़ रही रोडवेज के रंग में रंगी बसें

अलीगढ़ से दिल्ली समेत तमाम रूटों पर रोडवेज रंग में रंगी अनाधिकृत प्राइवेट बसें संचालित हो रही हैं। डग्गेमार बसों के संचालक इतने बेखौफ हैं कि वे सीधे ही बस स्टैंड के बाहर बसें खड़ी कर उनमें सवारियां भरकर ले जाते हैं।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:13 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:13 AM (IST)
विभागीय मिलीभगत से अलीगढ़ में दौड़ रही रोडवेज के रंग में रंगी बसें
अलीगढ़ से दिल्ली समेत तमाम रूटों पर रोडवेज रंग में रंगी अनाधिकृत प्राइवेट बसें संचालित हो रही हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। अलीगढ़ से दिल्ली समेत तमाम रूटों पर रोडवेज रंग में रंगी अनाधिकृत प्राइवेट बसें संचालित हो रही हैं। डग्गेमार बसों के संचालक इतने बेखौफ हैं कि वे सीधे ही बस स्टैंड के बाहर बसें खड़ी कर उनमें सवारियां भरकर ले जाते हैं। फिर भी संबंधित अफसर आंखें बंद किए हुए हैं। इससे रोडवेज को रोजाना ही हजारों रुपये के राजस्व का घाटा उठाना पड़ रहा है। इतना ही नहीं इन बसों को डीएम के आदेश पर शहर में आने से प्रतिबंधित कर दिया गया है, फिर भी यह शहर की सड़कों पर धड़ल्ले से दौड़ रही हैं। इनसे जाम भी लग रहा है और शहरवासियों की परेशानी का भी शबव बन रही हैं।

इन रूटों पर चल रही बसें

रोडवेज बस के रंग में रंगी हुई प्राइवेट बसें गांधीपार्क बस स्टैंड व कंपनी बाग तक बिना किसी रोक-टोक आ -जा रही हैं। चर्चा है कि पुलिस व आरटीओ विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से आगरा, मथुरा, एटा, कासगंज, हाथरस, फीरोजाबाद आदि जिलों के लिए बसों का संचालन होता है। शहर में जाम तो लग ही रहा है इन बसों के चलते रोडवेज को भी रोजाना हजारों रुपये के राजस्व का चूना भी लग रहा है। फिर भी इस ओर विभागीय अधिकारी कतई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

डीएम के आदेशों का नहीं हो रहा अमल

डीएम चंद्रभूषण ङ्क्षसह ने शहर में लगने वाले जाम को देखते हुए प्राइवेट वाहनों व बसों को अंदर न आने देने के आदेश दिए थे । महानगर बस सेवा का जरुर संचालन बंद हो गया है, लेकिन रोडवेज रंग में रंगी बसों का संचालन धड़ल्ले से जारी है।

बस स्टैंड के बाहर से प्राइवेट बसों के सवारियां भरकर ले जाने की शिकायत मिली है। डीएम, आरटीओ व पुलिस विभाग को पत्र भेजकर इन बसों की धरपकड़ कराने और उनका संचालन बंद कराने का अनुरोध किया गया है।

- मोहम्मद परवेज, आरएम रोडवेज

अगर बसें शहर में आ रही हैं तो उनकी धरपकड़ को अभियान चलाया जाएगा । बसों का संचालन हर कीमत पर रोका जाएगा।

- केडी सिंह  गौर, आरटीओ प्रशासन

chat bot
आपका साथी