spurious liquor scandal : भाई लगाते हैं ढकेल, रामनिवास ने खड़ी की ट्रैवल्स कंपनी Aligarh news

छर्रा के आरोपित रामनिवास ने अवैध शराब से लाखों की संपत्ति अर्जित कर रखी थी। रामनिवास के ओजोन सिटी के पास प्लाट हैं। वहीं एक ट्रैवल्स कंपनी बी खोल रखी थी। इसकी बसें टेंपो ट्रैवलर व कार देशभर के अलग-अलग जगहों पर जाती हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:36 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:31 AM (IST)
spurious liquor scandal : भाई लगाते हैं ढकेल, रामनिवास ने खड़ी की ट्रैवल्स कंपनी Aligarh news
छर्रा के आरोपित रामनिवास ने अवैध शराब से लाखों की संपत्ति अर्जित कर रखी थी।

अलीगढ़, जेएनएन । छर्रा के आरोपित रामनिवास ने अवैध शराब से लाखों की संपत्ति अर्जित कर रखी थी। रामनिवास के ओजोन सिटी के पास प्लाट हैं। वहीं एक ट्रैवल्स कंपनी बी खोल रखी थी। इसकी बसें, टेंपो ट्रैवलर व कार देशभर के अलग-अलग जगहों पर जाती हैं। जबकि उसके भाई छर्रा में ही चाऊमीन बेचने की ढकेल लगाते हैं। पुलिस अब रामनिवास की संपत्ति का आंकलन कर रही है।

25 हजार का इनामी है रामनिवास

25 हजार का इनामी रामनिवास शहरी क्षेत्र में शराब की सप्लाई करता था। गांव धनीपुर में जब जहरीली शराब से मौतें हुईं तो पुलिस कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए रामनिवास तक पहुंची। रामनिवास ने जिस-जिस को शराब बेची थी, पुलिस उन्हें पकड़कर जेल भेज चुकी है। रामनिवास की तलाश में गांधीपार्क पुलिस 20 दिन से लगी हुई थी। इसे रेशमपाल शरण दे रहा था, जो पाइप मशीन आदि का काम करता है। पकड़े जाने के बाद रामनिवास ने कबूल किया है कि उसके संपर्क माफिया ऋषि-मुनी, विपिन आदि से थे। रामनिवास के पास सिर्फ एक बीघा खेत हैं। लेकिन, इसने अवैध शराब से लाखों का संपत्ति कमा ली। यहां ओजोन के आसपास रामनिवास के प्लाट हैं। वहीं देवी नगला में 10-12 हजार रुपये महीने के किराए के मकान में रहता था।

पांच साल से सक्रिय है आरोपित

पुलिस के मुताबिक, रामनिवास पर 10 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। इसमें क्वार्सी, गांधीपार्क व महुआखेड़ा थाना शामिल हैं। वहीं वर्ष 2016 में रामनिवास गाड़ी में अवैध शराब ले जाते नोएडा के सेक्टर 63 में भी पकड़ा गया था। आरोपित तभी से इस कारोबार में सक्रिय है। रामनिवास शराब बनाने के लिए अधौन की फैक्ट्री से सामान खरीदता था। वहीं इसका एक सहयोगी है, जो सामान खरीदने से लेकर सप्लाई में साथ देता था। पुलिस उसकी भी तलाश में जुटी है।

600 गज में चलाता था फैक्ट्री

महुआखेड़ा में आरोपित की फैक्ट्री करीब छह सौ गज में फैली हुई है। चारों तरफ करीब साथ फीट की बाउंड्री लगी हैं, ताकि किसी को शक न हो। फैक्ट्री से पुलिस को दो कैन मिथाइल एल्कोहल भी बरामद हुई है। वहीं इसकी कार से 12 पेटी शराब, जबकि फैक्ट्री से 23 पेटी शराब मिली है।

अमन टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी बनाई

आरोपित ने अमन टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी रजिस्टर्ड करा रखी थी। इसकी बसें, इनोवा व अन्य गाड़ियां ले रखी थीं, जो जम्मू, पंजाब, हरिद्वार, वैष्णो देवी जाती रहती हैं। जबकि कारें देशभर के इलाकों में जाती हैं। सूत्रों के मुताबिक, कंपनी की गाड़ी से भी कई बार आरोपित शराब की सप्लाई करता था। शहर के बन्नादेवी थाना क्षेत्र के रहने वाले युवकों से शराब की खपत करवाता था।

chat bot
आपका साथी