ब्रिलिएण्ट स्कूल बना माइक्रोसॉफ्ट शोकेस इन्क्यूवेटर स्कूल, अलीगढ़ मण्डल में है पहला

प्रधानाचार्य श्याम कुन्तेल शिक्षिका शालिनी रानी ललित वत्स नीशू अग्रवाल एवं पूजा गुप्ता को माइक्रोसॉफ्ट इनोवेटर एक्सपर्ट के रूप में चयनित किया गया है और इन सभी को अतिरिक्त प्रशिक्षण प्रदान कर भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:50 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:50 PM (IST)
ब्रिलिएण्ट स्कूल बना माइक्रोसॉफ्ट शोकेस इन्क्यूवेटर स्कूल, अलीगढ़ मण्डल में है पहला
पाँच शिक्षकों को भी माइक्रोसॉफ्ट इनोवेटिव एजुकेटर एक्सपर्ट के रूप में चयन गया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। ब्रिलिएण्ट पब्लिक स्कूल के द्वारा कोरोना काल में ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में किए गए नवाचारी प्रयोग और बेहतर शैक्षिक प्रबंधन के लिए स्कूल माइक्रोसॉफ्ट शोकेस इन्क्यूवेटर स्कूल के रूप में चयनित किया गया है। इसके साथ ही विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित पाँच शिक्षकों को भी माइक्रोसॉफ्ट इनोवेटिव एजुकेटर एक्सपर्ट के रूप में चयन गया है। इससे कालेज के शिक्षक व छात्र छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई है।

ऐसे मिली कामयाबी

इस संदर्भ में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्याम कुन्तेल ने बताया कि कोरोना काल में ऑनलाइन शिक्षण एक चुनौतीपूर्ण कार्य था। विद्यालय द्वारा इसके लिए विश्व की सर्वश्रेष्ठ सॉफ्टवेर कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ करार किया गया था जिससे बच्चों तक सुगमता और सुरक्षित तरीके से शिक्षा पहुँच सके। विद्यालय के शिक्षकों ने इस नवाचारी प्रयास को हाथोंहाथ लिया और पूर्ण समर्पण से जुटे रहे। इसी का परिणाम रहा कि विद्यालय और शिक्षकों के नवाचारी प्रयास और बेहतर प्रबंधन के लिए माइक्रोसॉफ्ट जैसी संस्था ने पहचाना और ब्रिलिएण्ट पब्लिक स्कूल को माइक्रोसॉफ्ट शोकेस इन्क्यूवेटर स्कूल के रूप में चयनित किया। उन्होंने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट कम्पनी द्वारा प्रतिवर्ष विश्व स्तर पर इस प्रकार की एक सूची जारी की जाती है जिसमें ब्रिलिएण्ट पब्लिक स्कूल का भी नाम सम्मलित किया गया है। इस वर्ष में इस प्रकार की उपलब्धि प्राप्त करने वाला ब्रिलिएण्ट पब्लिक स्कूल अलीगढ़ मण्डल का एकमात्र विद्यालय है।

सभी को दिया जाएगा प्रशिक्षण

इस संदर्भ में माइक्रोसॉफ्ट की प्रतिनिधि प्रांजलि ने अलीगढ़ आकर विद्यालय प्रबंधन को इस उपलब्धि पर बधाई दी और बताया कि इस चयन के बाद विद्यालय के बच्चों को प्रतिभा निखारने के और अधिक अवसर मिलेंगे। इसी के साथ उन्हें बताया कि विद्यालय के प्रधानाचार्य श्याम कुन्तेल, शिक्षिका शालिनी रानी, ललित वत्स, नीशू अग्रवाल एवं पूजा गुप्ता को माइक्रोसॉफ्ट इनोवेटर एक्सपर्ट के रूप में चयनित किया गया है और इन सभी को अतिरिक्त प्रशिक्षण प्रदान कर भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी