अलीगढ़ में रामघाट रोड पर मुसीबत बने गड्ढे व उखड़ीं ईंटें

पीएसी के निकट बारिश में और भी बदहाल हो गई सड़क पीडब्ल्यूडी ने जेसीबी से मलबा हटाकर कराई निकासी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 01:50 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 01:50 AM (IST)
अलीगढ़ में रामघाट रोड पर मुसीबत बने गड्ढे व उखड़ीं ईंटें
अलीगढ़ में रामघाट रोड पर मुसीबत बने गड्ढे व उखड़ीं ईंटें

जासं, अलीगढ़ : रामघाट रोड पर पीएसी के निकट बदहाल सड़क बारिश में और भी बिगड़ गई। गहरे गड्ढे और उखड़ी ईंट राहगीरों के लिए मुसीबत बन गई हैं। जलभराव के कारण लोग गड्ढों का अंदाजा नहीं लगा पाते हैं और गिरकर चोटिल हो जाते हैं। मंगलवार को पीडब्ल्यूडी की टीम ने जेसीबी से मलबा हटाकर पानी निकलवाया। काफी हद तक पानी कम हो गया। शाम को बारिश में फिर पानी भर गया।

रामघाट रोड पर पीएसी के निकट नाला निर्माण की मांग काफी समय से चल रही है। आसपास आबादी भी बस चुकी है। नाला न होने से आबादी से निकला पानी मुख्य मार्ग पर जमा हो जाता है। इसके चलते सड़क में गड्ढे हो गए, जो बढ़ते चले गए। गड्ढों को भरने के लिए ईंट डाल दी गईं, जो उखड़ रही हैं। इस ओर न तो विभागीय अधिकारियों ने ध्यान दिया, न ही जनप्रतिनिधियों ने। अब बारिश में यही गड्ढे हादसों का सबब बने हुए हैं। तीन दिन से हो रही बारिश से यहां एक से डेढ़ फुट पानी भर गया है। आए दिन दोपहिया वाहन चालक गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे हैं। मंगलवार को भी कई बाइक सवार इन गड्ढों में गिरे। मुरादाबाद, बरेली के लिए यह प्रमुख मार्ग हैं, इसलिए वाहनों का आवागमन अधिक रहता है। गड्ढों के चलते हर रोज जाम लगता है। मंगलवार को जेसीबी से मलबा हटाकर जल निकासी के प्रयास किए गए, लेकिन पानी पूरी तरह नहीं निकल सका। शाम को बारिश होने से फिर पानी भर गया।

........

बहुत बुरे हालात हैं। यहां नाला बनना है, लेकिन प्रशासन यह काम भी नहीं करा पा रहा है। पीडब्ल्यूडी पर फंड नहीं है तो जिला पंचायत के बजट से नाला बनवाया जा सकता है। राहगीरों की जान जोखिम में क्यों डाली जा रही है।

गिरीश यादव, जिलाध्यक्ष सपा

......

जलभराव से लग गया जाम,

एसपी ट्रैफिक ने खुलवाया

पीएसी के पास जलभराव होने से रामघा रोड पर जाम लग गया। एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने पहुंचकर जेसीबी से रास्ता साफ करवाया। तब जाम खुल सका। करीब आधा घंटे की मेहनत के बाद जेसीबी के जरिये मिट्टी को एक तरफ कराकर जल निकासी करवाई गई।

एडीए से सड़क निर्माण की मांग

लाक्स एंड हार्डवेयर निर्माता एसोसिएशन ने मंगलवार को एडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह को ज्ञापन देकर पीएसी के निकट खराब पड़ी सड़क को दुरुस्त कराने की मांग की। अध्यक्ष पवन खंडेलवाल ने बताया कि सड़क बेहद खराब है। रास्ते में जलभराव है, उसमें ईंट डाल दी गई हैं, जिससे लोगों को दिक्कतें होती हैं। सड़क को दुरुस्त कराया जाए। उपाध्यक्ष ने कहा कि जल्द ही अभियंताओं की टीम भेजकर सड़क का सर्वे कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी