आलिवुड को मिला आश्‍वासन, सिल्‍वर स्‍क्रीन पर दिखेंगी ब्रज की संस्‍कृति Aligarh news

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि सीएम योगी आदित्य नाथ प्रदेश में फिल्म शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत हैं। इन्होंने अलीगढ़ के कलाकारों लिए यह एक सुनहरा अवसर है। जिला सूचना अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:44 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:45 AM (IST)
आलिवुड को मिला आश्‍वासन, सिल्‍वर स्‍क्रीन पर दिखेंगी ब्रज की संस्‍कृति Aligarh news
आलिवुड (ब्रज की संस्कृति) से जुड़ी फिल्मों के निर्माता व निर्देशकों को प्रशासन सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। आलिवुड (ब्रज की संस्कृति) से जुड़ी फिल्मों के निर्माता व निर्देशकों को प्रशासन सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगा। फिल्म निर्माण से जुड़ी किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होगी। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि सीएम योगी आदित्य नाथ प्रदेश में फिल्म शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत हैं। इन्होंने अलीगढ़ के कलाकारों लिए यह एक सुनहरा अवसर है। जिला सूचना अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

मंडलायुक्‍त ने आलिवुड फिल्‍म फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल को दिया आश्‍वासन

मंडलायुक्त ने यह आश्वासन आलिवुड फिल्म फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल से कमिश्नरी में मुलाकात के दौरान कही। उन्होंने कहा कि ताला-तालीम के इस शहर ने महाकवि गोपालदास नीरज जैसे गीतकार, शहरयार जैसे शायर व रविंद्र जैन जैसे महानसंगीतकार दिए हैं। आलिवुड फिल्म एंड टीवी  फेडरेशन (एएफटीवीएफ) के रीजनल कन्वीनर पंकज धीरज ने मंडलायुक्त से विस्तार से चर्चा की। धीरज ने मंडलायुक्त को बताया कि प्रदेश में सीएम की मंशा के अनुरूप फिल्म निर्माण जगत से जुड़े लोगों को दिए जाने बाले पुलिस-प्रशासनिक सहयोग नहीं मिल पा रहा है। हाथरस, अलीगढ़ आदि जिलों में फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों को फिल्म की शूटिंग की अनुमति के लिए काफी परेशानी हो रही है। अनुमति व सुरक्षा के अभाव में कई शूटिंग अधर में लटकी हुई है। जबकि प्रदेश के लखनऊ, गोरखपुर, आगरा, बनारस आदि क्षेत्रों में फिल्म निर्माताओं को फिल्म की शूटिंग की अनुमति प्रशासन सहज व सरल से दे रहा है। सिंगल विंडो सिस्टम से अनुमति दी जा रही है। अलीगढ़ मंडल के हाथरस,अलीगढ़ आदि जिलो में फिल्म की शूटिंग की प्रशासन से स्वीकृति लेने को निर्माताओं को दर-दर भटकना पड़ रहा है।

फिल्‍म निर्माण की शिकायतों को मंडलायुक्‍त ने गंभीरता से लिया

पंकज धीरन ने बताया है कि फिल्म निर्माण व शूटिंग की इन शिकायतों को मंडलायुक्त ने गंभीरता से लिया है। जिला सूचना अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिनसे पूरा सहयोग मिलेगा। मंडल के चारों जिलो को इस संबेध में सूचित किया गया है।

chat bot
आपका साथी