अलीगढ़ में रिश्तों का खून, नौ महीने में 87 हत्याएं, 36 हत्याओं का आरोप स्वजन पर, जानिए वजह

जिले में पिछले दो सप्ताह के दौरान अपनों के हाथों के डा. आस्था अग्रवाल सहित पांच लोगों की हत्या हुई है। डा. आस्था की हत्या का आरोप उसके पति अरुण अग्रवाल पर है जिसे पुलिस तलाश रही है। दोनों में विवाद बताया जा रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 12:58 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 12:58 PM (IST)
अलीगढ़ में रिश्तों का खून, नौ महीने में 87 हत्याएं, 36 हत्याओं का आरोप स्वजन पर, जानिए वजह
अपनों के हाथों के डा. आस्था अग्रवाल सहित पांच लोगों की हत्या हुई है।

अलीगढ़, रिंकू शर्मा। जिले में पिछले दो सप्ताह के दौरान अपनों के हाथों के डा. आस्था अग्रवाल सहित पांच लोगों की हत्या हुई है। डा. आस्था की हत्या का आरोप उसके पति अरुण अग्रवाल पर है, जिसे पुलिस तलाश रही है। दोनों में विवाद बताया जा रहा है। अन्य हत्या के पीछे जमीन और रकम हड़पने और दूसरों को फसाने जैसे कारण सामने आए हैं। तीन मामलों में तो पुलिस गिरफ्तारी कर चुकी है। टप्पल में एक बच्ची की हत्या तो दादा-दादी को जेल भेजा गया। खैर क्षेत्र की एक बच्ची की हत्या उसी के दादा ने की थी। बन्नादेवी थाना क्षेत्र की राजनगर कालोनी में शराब के लिए पैसे न देने पर बेटे ने ही मां की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इन दोनों घटनाओं के आरोपित जेल भेजे जा चुके हैं। करीब एक सप्ताह पहले संपत्ति के लालच में भाई-भतीजों ने पेट्रोल उड़ेलकर कारखाना संचालक को जलाकर मार दिया। इनकी तलाश की जा रही है। लालच व विवादों के चलते नफरत इतनी बढ़ रही है कि खूनी रिश्ते ही एक- दूसरे का खून बहा रहे हैं। जिले में पिछले नौ महीने में हत्या की 87 वारदातें हुईं। इनमें से 36 लोगों की हत्या का आरोप उनके स्वजन पर ही है।

09 महीने में हत्या की 87 वारदातें हुईं जिले में

36 लोगों की हत्या का आरोप स्वजन पर

02 सप्ताह में पांच लोगों की स्वजन ने की हत्या

03 मामलों में पुलिस कर चुकी है गिरफ्तारी

02 हत्याओं के आरोपितों की पुलिस कर रही तलाश

किस थाना क्षेत्र में कितनी हत्याएं

थाना, हत्या

अकराबाद : 02

अतरौली : 07

इगलास : 05

क्वार्सी : 10

कोतवाली नगर: 02

खैर : 06

गांधीपार्क : 04

गौंडा :01

जवां : 03

टप्पल : 04

देहलीगेट : 05

दादों : 03

पालीमुकीमपुर : 02

पिसावा : 05

बन्नादेवी : 02

बरला : 03

रोरावर : 04

विजयगढ़ : 01

सासनीगेट : 04

सिविल लाइन : 02

हरदुआगंज : 11

------------------

अपनों की हत्या

22 फरवरी को क्वार्सी क्षेत्र के सरोज नगर में सराफा कारोबारी कुलदीप वर्मा की पत्नी कंचन वर्मा की हत्या कर दी गई। हत्यारा उनका ही बेटा योगेश वर्मा, उसकी पत्नी व दोस्त निकले। वे करीब एक करोड़ रुपये की नकदी व जेवरात लूटकर ले गए थे।

-----------

22 मार्च को पिसावा क्षेत्र के डेटा खुर्द में दिल्ली पुलिस में तैनात हवलदार अमरपाल सिंह की उनके सगे भाई-भतीजों ने जमीन के विवाद में हत्या कर दी थी।

--------------

24 मई को हरदुआगंज क्षेत्र के बरानदी गांव में संपत्ति को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई पवन कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

------------

03 जून को अतरौली के रायपुर मुजफ्ता में संपत्ति के बंटवारे को लेकर बेटे ने ही पिता की हत्या कर दी और शव को सड़क किनारे ले जाकर फेंक दिया।

-----------

जिले में हुई हत्याओं की अधिकांश घटनाओं का पुलिस स्तर से राजफाश कर दिया गया है। अब उन्हें कानूनी तौर पर कोर्ट में कठोरतम सजा दिलाने की तैयारी की जा रही है। जो हत्यारे पकड़े गए उनमें खून के रिश्ते वाले करीबी या रिश्तेदारों के ही नाम सामने आए हैं। जिन्होंने संपत्ति के लालच, अवैध संबंधों के शक या रंजिश को लेकर रिश्तों का ही कत्ल कर दिया।

- कलानिधि नैथानी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी