भारतीय किसान यूनियन ने किसानों की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन Aligarh news

अलीगढ़ जेएनएन । भारतीय किसान यूनियन (टिकैट गुट) ने गेहूं खरीद के लिए समय बढ़ाने तथा बाजरा की खरीद के लिए सरकारी क्रय केंद्र खोले जाने की मांग की है। इस संबंध में एसडीएम को ज्ञापन दिया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:16 PM (IST)
भारतीय किसान यूनियन ने किसानों की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन Aligarh news
इगलास में किसानों की समस्‍याओं को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपते भारतीय किसान यूनियन के सदस्‍य।

अलीगढ़, जेएनएन । भारतीय किसान यूनियन (टिकैट गुट) ने गेहूं खरीद के लिए समय बढ़ाने तथा बाजरा की खरीद के लिए सरकारी क्रय केंद्र खोले जाने की मांग की है। इस संबंध में एसडीएम को ज्ञापन दिया है।

गेहूं खरीद की तारीख बढ़नी चाहिए

राष्ट्रीय महासचिव राजपाल शर्मा ने तहसील पर धरने में कहा कि किसानों का आधा भी गेहूं अभी खरीदा नहीं गया है। गेहूं खरीद के लिए सरकारी क्रय केंद्रों की तारीख बढ़ाई जानी चाहिए। इसके साथ ही बाजरा की खरीद के लिए क्रय केंद्र नहीं खोले गए जिससे किसान मंडी में 800 रुपये में बाजरा की बिक्री करने को मजबूर है। ऐसी स्थिति में बाजरा की खरीद को सरकारी क्रय केंद्र खोले जाने चाहिए। किसानों की सिंचाई के लिए रोस्टर के अनुसार बिजली की सप्लाई की जानी चाहिए। गांव-गांव खराब पड़े हैंडपंपों तथा सड़कों को सही कराया जाना जरूरी है। इन्हीं मांगों को लेकर भाकियू के प्रतिनिध मंडल ने डीएम के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम कुलदेव सिंह को देकर समस्याओं के निराकरण की मांग की है। इस मौके पर रु द्र सिंह, रामखिलाड़ी, हाकिम सिंह, साहब सिंह, भगवान सिंह, उमेश शर्मा, भूदेव शर्मा आदि थे।

chat bot
आपका साथी