बिजली की समस्या को लेकर भाकियू का प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन के पूर्व जिला महासचिव चौ. नवाब सिह के नेतृत्व में गांव सुनहरा समेत क्षेत्र के कई गांव मे बिजली आपूर्ति की समस्या सहित तीनों कृषि कानूनों के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 01:06 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 01:06 AM (IST)
बिजली की समस्या को  
लेकर भाकियू का प्रदर्शन
बिजली की समस्या को लेकर भाकियू का प्रदर्शन

अलीगढ़: भारतीय किसान यूनियन के पूर्व जिला महासचिव चौ. नवाब सिह के नेतृत्व में गांव सुनहरा समेत क्षेत्र के कई गांव मे बिजली आपूर्ति की समस्या सहित तीनों कृषि कानूनों के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। नवाब सिह ने कहा किसानों को सिचाई के लिए बिजली सप्लाई नहीं मिल पा रही है, जिससे किसानों की फसल सूखने की कगार पर पहुंच गई है। जबकि भाजपा के जनप्रतिनिधि किसानों की समस्या से अंजान बने बैठे हैं। डीजल-पेट्रोल की कीमतों आए दिन आसमान छूती जा रही है। भाकियू कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण क्षेत्र में बिजली सप्लाई 14 से 18 घंटे देने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में शिवकुमार सिंह, इन्द्रपाल सिह, अभिषेक यादव, अर्पित यादव, संजीव सिंह, अमित कुमार, विकास कुमार, अंकित कुमार, अमन यादव, रजनेश सिंह, शिवम, संजय कुमार, विजय यादव, अर्पित यादव, अनूप सिंह, प्रमोद कुमार वर्मा आदि शामिल थे।

नहर-बंबा में नहीं आ रहा पानी, सूख रही किसानों की फसल

संसू, अतरौली : तहसील क्षेत्र के गांव सिधौली खेड़ा के निकट से निकल रहे नहर-बंबा में अभी तक सिचाई विभाग ने पानी नहीं छोड़ा है, जिससे किसानों में रोष व्याप्त है। किसानों ने रविवार को एकत्रित होते हुए सिचाई विभाग के प्रति प्रदर्शन किया। किसान सूरजपाल सिंह, हरीओम, शिवकुमार, तेजपाल, विजेंद्र सिंह, राय सिंह, वीरपाल सिंह, नंदन सिंह, प्रेमपाल सिंह, जयप्रकाश, सूबेदार, विजयपाल सिंह, महेंद्र सिंह, छोटे लाल, योगेंद्र सिंह आदि ने बताया कि गांव के निकट से गुजर रहे नहर और बंबा में सिचाई विभाग के द्वारा पानी नहीं छोड़ा गया है, जिससे उनकी धान आदि की फसल सूखने की कगार पर पहुंच गई है। किसानों ने नहर और बंबा में पानी छोड़े जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी