भजपा सांसद सतीश गौतम का दावा : अलीगढ़ में मार्च के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएंगी ईएमयू पैसेंजर ट्रेन

ट्रेन के दैनिक यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। मार्च के पहले सप्ताह में पैसेंजर टे्न शुरू हो सकती है। इससे दिल्ली गाजियाबाद व बरेली आदि को जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। सांसद सतीश गौतम ने दावा किया है कि उनकी रेल मंत्री से बात हो गई है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 10:11 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 10:11 AM (IST)
भजपा सांसद सतीश गौतम का दावा : अलीगढ़ में मार्च के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएंगी ईएमयू पैसेंजर ट्रेन
ट्रेन के दैनिक यात्रियों के लिए अच्छी खबर है।

अलीगढ़, जेएनएन। ट्रेन के दैनिक यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। मार्च के पहले सप्ताह में पैसेंजर टे्न शुरू हो सकती है। इससे दिल्ली, गाजियाबाद व बरेली आदि को जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। सांसद सतीश गौतम ने दावा किया है कि उनकी रेल मंत्री से बात हो गई है। जल्दी आदेश आने की संभावना है। ट्रेनें न चलने से दैनिक यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैैं। 

24 मार्च से बंद हैं ईएमयू 

पिछले साल 24 मार्च को लाकडाउन होने के साथ ही देशभर में ट्रेनों के पहिये थम गए थे। 24 घंटे गुलजार रहने वाले रेलवे स्टेशनों पर सन्नाटा छा गया था। इससे सबसे अधिक समस्या दैनिक यात्रियों को हुई। धीरे-धीरे एक्सप्रेस-सुपर फास्ट और राजधानी आदि ट्रेनें शुरू कर दी गईं, मगर ईएमयू पैसेंजर ट्रेनें चालू नहीं हुई हैैं। दिल्ली, गाजियाबाद में हजारों लोग नौकरी करते हैं। पैसेंजर ट्रेनें न चलने से इनमें से तमाम लोगों की नौकरी चली गई। कुछ ने मजबूरी में बस का सहारा लिया तो कुछ आज भी बाइक से प्रतिदिन दिल्ली व गाजियाबाद जा रहे हैं। अभी हाल में 22 फरवरी से देशभर में पैसेंजर ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी मिल गई, मगर अलीगढ़ से अनुमति नहीं मिलने से दैनिक यात्री मायूस थे। सांसद ने बताया कि मार्च के पहले सप्ताह से अलीगढ़ से भी पैसेंजर ट्रेनें शुरू कर दी जाएंगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल से उनकी बात हुई है। दैनिक रेल यात्री अरविंद तिवारी ने कहा कि ट्रेनें न चलने से यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मार्च में ट्रेनें चालू नहीं शुरू हुईं तो वे आंदोलन को मजबूर होंगे।

chat bot
आपका साथी