सावधान, क्रेडिट कार्ड को बनवाने के नाम पर हो रही ठगी Aligarh News

साइबर ठग रोजाना नए-नए तरीकों से लोगों को शिकार बना रहे हैं। वर्तमान में क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम ठगी के मामले बढ़ रहे हैं। शातिर क्रेडिट कार्ड को अपडेट करने के नाम भी जानकारी हासिल कर लेते हैं और रकम पार कर देते हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:56 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:56 PM (IST)
सावधान, क्रेडिट कार्ड को बनवाने के नाम पर हो रही ठगी Aligarh News
साइबर ठग रोजाना नए-नए तरीकों से लोगों को शिकार बना रहे हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। साइबर ठग रोजाना नए-नए तरीकों से लोगों को शिकार बना रहे हैं। वर्तमान में क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम ठगी के मामले बढ़ रहे हैं। शातिर क्रेडिट कार्ड को अपडेट करने के नाम भी जानकारी हासिल कर लेते हैं और रकम पार कर देते हैं। साइबर सेल अब लोगों को इस संबंध में जागरूक कर रही है। तरह-तरह के पेंफ्लेट बनाए गए हैं, जिनके जरिये बताया गया है कि ठगी कितने प्रकार की हो सकती है और कैसे बचा सजा सकता है।

यह है मामला

लोगों के पास डेबिट और क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए काल किए जा रहे हैं। अगर आपके पास भी इस तरह के फोन आए तो सावधान हो जाए। अन्यथा आप ठगी का शिकार हो सकते हैं। लोगों से धोखाधड़ी करने वाले लोग अलग-अलग बैंक के नाम पर डेबिट कार्ड और कार्ड बनाने के लिए लोगों को काल कर रहे हैं। शातिर लोगों को लालच देकर बातों में फंसा लेते हैं और उनके बैंक संबंधी जानकारी हासिल कर लेते हैं। इसके बाद रकम पार कर ली जाती है। ऐसे में साइबर थाना की टीम लोगों को जागरूक करने में लगी ैहै। साइबर थाना के इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने बताया कि किसी भी अनजान काल का ज्यादा रिस्पांस न दें। अगर कोई क्रेडिट कार्ड बनवाने की बात करता है तो ध्यान न दें। सीधे बैंक जाकर संपर्क करें। अगर ठगी हो जाती है तो आधा घंटे के अंदर पुलिस को सूचना दें। इतने समय में आपकी ठगी हुई रकम को फ्रीज करने की संभावना रहती है।

chat bot
आपका साथी