सक्रिय हुए बीट सिपाही, गांवों में लग रहीं पुलिस की चौपाल Aligarh news

पंचायत चुनावों को देखते हुए पुलिस ने भी कमर कसना शुरू कर दिया है। बीट सिपाही सक्रिय हो गए हैं। अब गांवों में पुराने केसों को खंगालकर उनकी मौजूदा स्थिति खंगाली जा रही है। लोगों के बीच आपसी समन्वय बेहतर बनाने के लिए बैठकें की जा रही है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 11:14 AM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 11:14 AM (IST)
सक्रिय हुए बीट सिपाही, गांवों में लग रहीं पुलिस की चौपाल  Aligarh news
पंचायत चुनावों को देखते हुए पुलिस ने भी कमर कसना शुरू कर दिया है।

अलीगढ़, जेएनएन : पंचायत चुनावों को देखते हुए पुलिस ने भी कमर कसना शुरू कर दिया है। बीट सिपाही सक्रिय हो गए हैं। अब गांवों में पुराने केसों को खंगालकर उनकी मौजूदा स्थिति खंगाली जा रही है। लोगों के बीच आपसी समन्वय बेहतर बनाने के लिए बैठकें की जा रही है। पुलिस ने गांव-गांव जाकर चौपालें लगाने की भी तैयारी कर ली है। 

ग्रामीणों से संवाद कार्यक्रम शुरू

दरअसल, पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट होते ही पुलिस गांवों में अपनी बीट प्रणाली को मजबूत बनाने में जुट गई है। इसके लिए थाना स्तर पर ग्रामीणों से संवाद के कार्यक्रम भी शुरू हो गए हैं। करीब एक माह से पुलिस संभ्रांत लोगों के साथ बैठके कर रही हैं। इसी क्रम में बीट सिपाही सक्रिय हो गए हैं। पुलिस पांच साल पुराने केसों का डाटा खंगाल रही है। अपराधियों की मौजूदा स्थिति देखी जा रही है। इधर,थानों में पुलिस संभ्रांत लोगों के सहयोग से बैठकों का आयोजन कर रही है। गांवों में समस्या जानी जा रही है। यह देखा जा रहा है कि कहीं किसी से रंजिश तो नहीं चल रही है। अगर है तो इसका भी समाधान गांव के प्रमुख लोगों से माध्यम से कराने की कोशिश की जा रही है।  

खुराफाती लोगों पर बढ़ाई निगरानी 

गांवों में खुराफात करने वाले लोगों पर भी पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। महिला शक्ति अभियान के तहत एंटी रोमियो स्क्वायड भी सक्रिय हो गई है। ऐसे लोगों को चिह्नित किया जा रहा है कि जो माहौल बिगाड़ने की फिराक में रहते हैं। थाना स्तर पर ऐसे लोगों की सूचीबद्ध किया जा रहा है।  

इनका कहना है

एसएसपी मुनिराज का कहना है कि ग्रामीणों से संवाद करके उनकी समस्याएं जानी जा रही हैं। उनसे शांति व्यवस्था बनाए रखने व सहयोग करने की अपील की जा रही है। पुलिस की प्राथमिकता है कि किसी भी हालत में माहौल न खराब हो।

chat bot
आपका साथी