अफवाहों पर ध्‍यान न देकर धैर्य से काम लें, कोरोना फिर हारेगा Aligarh news

कोरोना ने एक बार फिर तेजी से पांव पसारा है। इससे हर कोई दशहत में है। मगर तमाम लोग ऐसे हैं जो टीका लगवाकर लोगों का हौसला बढ़ा रहे हैं। उनका कहना है कि सावधानी जरूरत रखें मगर गलत अफवाहों पर ध्यान न दें।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:00 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:00 PM (IST)
अफवाहों पर ध्‍यान न देकर धैर्य से काम लें, कोरोना फिर हारेगा  Aligarh news
टीका लगवातीं भारत विकास परिषद ब्रज प्रांत की महिला प्रमुख रश्मि सिंह

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना ने एक बार फिर तेजी से पांव पसारा है। इससे हर कोई दशहत में है। मगर तमाम लोग ऐसे हैं, जो टीका लगवाकर लोगों का हौसला बढ़ा रहे हैं। उनका कहना है कि सावधानी जरूरत रखें, मगर गलत अफवाहों पर ध्यान न दें। इंटरनेट की सभी मैसेज को सही न मान लें। पहले पुख्ता हों, फिर उसके बाद दूसरों को मैसेज शेयर करें। हम सभी ने मिलकर पिछली बार कारोना को हराया था। इसलिए धैर्य से काम लें, कोरोना फिर हारेगा। 

बिना जाने-समझे नहीं बोलना चाहिए

भारत विकास परिषद की ब्रज प्रांत की महिला संयोजिका रश्मि सिंह ने गुरुवार को कोरोना का दूसरा टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि हम लोग गलत अफवाहों पर ज्यादा ध्यान देते हैं, इसलिए कोरोना का डर अधिक बैठता जा रहा है। कोरोना की वैक्सीन जब आई तो लोग टीका लगवाने से घबराते थे। स्वास्थ्य कर्मी और तमाम संस्थाएं उन्हें जागरूक करती थीं। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सभी से अपील की थी कि टीका लगवाएं। अब जब कोरोना व्यापक रुप में फैल गया है तो लोगों के हाथ पांव फूल रहे हैं। रश्मि सिंह ने कहा कि उन्होंने पहला टीका समय से लगवाया, अब गुरुवार को दूसरा टीका भी लगवा लिया। उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई। पहले कहा जाता था कि टीका लगवाने के बाद बीमार पड़ जाएंगे। एक हफ्ते तक चलना-फिरना नहीं होगा, तमाम बातें कही जाती थीं। आज उसी टीके को लगवाने के लिए लोग परेशान हो रहे हैं। इसलिए किसी भी चीजें के बारे में बिना जाने-समझे नहीं बोलना चाहिए। रश्मि सिंह ने कहा कि कोरोना जरूर तेजी से फैल रहा है, मगर ऐसे समय में सावधानी और समझदारी से काम लेने की जरूरत है। नियमों का पूरी तरह से पालन करें। साथ ही थोड़ी सी दिक्कत होने पर तुरंत कोराेना की तरफ दिमाग न लगाएं। कई बार होता है कि थोड़ी सी खांसी-जुकाम हुआ नहीं और लोग नर्वस हो जाते हैं। तमाम तरह की आशंकाएं दिमाग में बिठा लेते हैं। इससे ब्लड प्रेशर हाई और लो होने लगता है। इसलिए समझारी से काम लें।

भाजपा जिला मंत्री ने ली दूसरी डोज

भाजपा जिला मंत्री ठा. सुरेश सिंह ने भी टीके की दूसरी डोज ली। उन्होंने भी कहा कि टीका लगवाने के बाद उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई। एक-दो घंटे आराम करने के बाद वह भी आम दिनों की तरह काम पर जुट गए। हम सभी काे टीका जरूर लगवाना चाहिए। अब तो पीएम नरेंद्र मोदी ने 18 साल की उम्र से अधिक के लोगों को भी टीका के लिए कह दिया है, इससे कोराेना से बचाव होगा। क्योंकि इस समय हर वर्ग के लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। सुरेश सिंह ने कहा कि सावधानी सबसे जरूरी है। घर से मास्क लगाकर निकलें। हाथ मिलाना लोगों से छाेड़ दें। शारीरिक दूरी बनाए रखें। आवश्कता पड़ने पर ही बाजार आदि जाएं। समय-समय पर हाथ धुलते रहें। नियमित व्यायाम करें। खान-पान पर थोड़ा ध्यान दें। सुरेश सिंह ने भी कहा कि गलत अफवाहों पर कतई ध्यान न दें।

chat bot
आपका साथी