Inverter में शार्ट सर्किट के चलते बैटरा फटा, चपेट में आई महिला की मौत

अकराबाद के गांव कासिमपुर में रविवार की सुबह घर में रखे इन्वर्टर में शार्टसर्किट के चलते बैटरा फटजाने से महिला चपेट में आकर बुरी तरह जल गई।कुछ देर तड़फने के बाद उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:26 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:26 PM (IST)
Inverter  में शार्ट सर्किट के चलते बैटरा फटा, चपेट में आई महिला की मौत
घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से मामले की जानकारी ली।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। अकराबाद के गांव कासिमपुर में रविवार की सुबह घर में रखे इन्वर्टर में शार्टसर्किट के चलते बैटरा फटजाने से महिला चपेट में आकर बुरी तरह जल गई।कुछ देर तड़फने के बाद उसने मौके पर  ही दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से मामले की जानकारी ली।

ऐसे हुआ हादसा

गांव कासिमपुर निवासी ओमपाल के चार बेटों में सबसे छोटा ललित गांव में ही इलेक्ट्रॉनिक सामानों की मरम्मत का काम करता है। ललित शौचक्रिया के लिए घर से बाहर गया था। इसी बीच घर में रखे इन्वर्टर बैटरा में शार्टसर्किट के चलते बैटरा से करंट व चिंगारी निकलने लगी यह देख पत्नी कुमकुम ने पास पहुंच कर बैटरा में लगे तार को हटाने का प्रयास किया। इसी बीच एक तेज आवाज के साथ बैटरा अचानक बैटरा फट गया। जिसकी चपेट में आकर कुमकुम (26) बुरी तरह झुलस गई और थोड़ी देर तड़फने के बाद उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घर में मची चीखपुकार सुन आसपास के तमाम लोग मौके पर आगये। ललित की करीब छह साल पूर्व अकराबाद के गांव जिरौलीहीरासिंह के बंटीसिंह की बेटी कुमकुम के साथ शादी हुई थी।उसपर दो बच्चे है। गांव जिरौलीहीरासिंह निवासी एवं जिला पंचायत सदस्य संजय सिंह दिवाकर कुमकुम के मायके वालों के साथ कासिमपुर पहुंचे और अचानक उसकी हुई मौत पर दुख जताया। पुलिस कार्य वाहक थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह चौकी प्रभारी राहुल चौधरी ने  मृतका के मायके वालों से बातचीत कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अलीगढ़ भेजा है।

हादसे में मौत

गोधा थाना क्षेत्र के गांव भवाइन निवासी रेनू देवी (33) पत्नी उदयवीर सिंह अपने मायके जरगवां बुलंदशहर के गांव नगला कोठी के प्राइमरी स्कूल में शिक्षा मित्र थीं। शनिवार शाम छह बजे वह अपनी ससुराल गांव भवाइन अपने देवर के सुरेश चंद के साथ स्कूटी से जा रही थी। उसी दौरान गनेशपुर तिराहे के निकट पहुंची ही थी कि अतरौली की ओर से तेज रफ्तार से आ रही मैक्स गाड़ी ने उनकी स्कूटी को रोंदते हुए गांव चकाथल निवासी साइकिल सवार संतोष शर्मा (55) को भी अपनी चपेट में लेते हुए तीन लोगों को घायल कर दिया और हादसा करते हुए मैक्स गाड़ी रोड किनारे खाई में पलट गई। संतोष शर्मा अपने बेटे ललित गौड़ के साथ दवा लेकर गांव जिरौली धूमसिंह से साइकिल द्वारा अपने गांव जा रहे थे। ग्रामीणों ने जैसे तैसे व्यवस्था कर घायलों को आनन फानन सीएचसी भेजा। सीएचसी के डाक्टरों ने पांचों की गंभीर हालत देखते हुए अलीगढ़ मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। जहां डाक्टरों ने रेनू देवी व संतोष शर्मा को मृत घोषित कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी