Tokyo Olympics : बड़ौत के बॉबी ने चीन के शूटर को दी टक्कर Aligarh news

टोक्यो ओलंपिक में शनिवार को 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट कराए गए। ओलंपियंस के साथ देशभर के शूटर्स ने भी आनलाइन माध्यम से निशाना साधा। इसमें बड़ौत के शूटर बॉबी कौशिक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चीन के शूटर के बराबर स्कोर कर तीसरा पायदान हासिल किया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:06 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:15 AM (IST)
Tokyo Olympics : बड़ौत के बॉबी ने चीन के शूटर को दी टक्कर Aligarh news
टोक्यो ओलंपिक में शनिवार को 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट कराए गए।

अलीगढ़, जेएनएन।  टोक्यो ओलंपिक में शनिवार को 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट कराए गए। ओलंपियंस के साथ देशभर के शूटर्स ने भी आनलाइन माध्यम से उन्हीं के साथ निशाना साधा। इसमें बड़ौत के शूटर बॉबी कौशिक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चीन के शूटर के बराबर स्कोर कर तीसरा पायदान हासिल किया। बॉबी ने ओलंपिक की तर्ज पर टाप-8 में जगह भी बनाई। यह जानकारी आयोजक व अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेफरी वेदप्रकाश शर्मा ने दी।

सायस मशीन के जरिए साधा निशाना

दीप मेमोरियल पब्लिक स्कूल गाजियाबाद की अत्याधुनिक शूटिंग रेंज पर ओलंपियंस के साथ देशभर के शूटर्स ने साफ्टवेयर व सायस मशीन के जरिए निशाना साधा। निशानेबाजों की प्रतिभा का आकलन करने व उनको प्रोत्साहित करने के लिए पहली बार ऐसा आयोजन कराया गया। इस खबर को दैनिक जागरण ने 24 जुलाई के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। वेद प्रकाश ने बताया कि करीब 35 निशानेबाजों ने ओलंपियंस के साथ प्रतिभाग किया। इसमें बड़ौत के बॉबी कौशिक ने 600 में 584 का स्कोर कर ओलंपिक स्तर का प्रदर्शन किया। तीसरे नंबर पर काबिज होते हुए उन्होंने टाप-8 में जगह बनाई। यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम सिंह यादव ने बॉबी को शुभकामनाएं दीं।

chat bot
आपका साथी