बैंडबाजे के साथ गांव में पहुंचेगी बरात, घर के द्वार से होगी विदाई, डीएम ने दिया आश्‍वासन Aligarh News

शुक्रवार को डीएम के जनता दरबार में एक अनोखी शिकायत पहुंची। इगलास क्षेत्र की बीएड डिग्रीधारक युवती ने बताया कि जल्दी उसकी शादी होनी है लेकिन गांव की सड़क 20 साल से बदहाल है। इसी के चलते गांव में बरात नहीं आ पाती है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:20 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:20 AM (IST)
बैंडबाजे के साथ गांव में पहुंचेगी बरात, घर के द्वार से होगी विदाई, डीएम ने दिया आश्‍वासन  Aligarh News
शुक्रवार को डीएम के जनता दरबार में एक अनोखी शिकायत पहुंची।
अलीगढ़,जेएनएन। शुक्रवार को डीएम के जनता दरबार में एक अनोखी शिकायत पहुंची। इगलास क्षेत्र की बीएड डिग्रीधारक युवती ने बताया कि जल्दी उसकी शादी होनी है, लेकिन गांव की सड़क 20 साल से बदहाल है। इसी के चलते गांव में बरात नहीं आ पाती है। लोगों को मजबूरन बाहर जाकर शादी करनी पड़ती है। उसके पिता चाहते हैं कि उसकी विदाई घर की दहलीज से ही है। डीएम ने तत्काल इगलास बीडीओ को सड़क निर्माण के लिए प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए। डीएम ने आश्वास्त किया कि शादी से पहले सड़क बन जाएगी। बैैंडबाजे के साथ बरात गांव में पहुंचेगी और घर के द्वार से विदाई होगी। 
यह है समस्‍या  
इगलास के गांव चूरा नगला निवासी करिश्मा बीएड पास हैं। शुक्रवार को वे डीएम चंद्रभूषण सिंह के पास शिकायत लेकर कलक्ट्रेट पहुंचीं। बताया कि उनके पिता ने रामघाट रोड स्थित पीएसी के पास शादी तय की है। 27 जनवरी को बरात आएगी है, लेकिन गांव की आधा किमी सड़क 20 साल से बदहाल है। इसके किनारे पोखर है। इसमें पानी भरा रहता है। लोगों को सड़क से निकलने में भी डर लगता है। गांव में शादी समारोह भी नहीं होते हैं। सड़क न होने से लोगों को मजबूरी में बाहर जाकर शादियां करनी पड़ती हैं। छात्रा ने कहा कि उसके पिता विशंबर चाहते हैं कि उसकी विदाई घर की दहलीज से ही हो, लेकिन बदहाल सड़क के चलते बरात का गांव में आना संभव नहीं है। वह इसकी शिकायत तहसील व ब्लॉक में कर चुकी हैं, सुनवाई नहीं हुई। डीएम ने शादी से पहले सड़क निर्माण का आदेश दिया। डीएम ने बताया कि शिकायत पर संबंधित अफसर को निर्देश दे दिए हैं। सड़क निर्माण के बाद रिपोर्ट भी मांगी है।
chat bot
आपका साथी