अलीगढ़ में कोविड के बाद सुगमता की ओर बैंकिग सेवाएं

सुबह 10 से दो बजे की पाबंदियों को भी हटा दिया गया है। अब बैंकिग सेवाएं सुबह 10 से शाम पांच बजे तक उपभोक्ताओं को मिलेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:36 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:36 AM (IST)
अलीगढ़ में कोविड के बाद सुगमता की ओर बैंकिग सेवाएं
अलीगढ़ में कोविड के बाद सुगमता की ओर बैंकिग सेवाएं

जासं, अलीगढ़ : कोरोना की दूसरी लहर के बाद बैंकिग सेवाएं एक बार फिर सुगमता की ओर हैं। उपभोक्ताओं के लिए लगी तमाम पाबंदियों को हटा लिया गया है। संक्रमण जब अपने जोर पर था, तब बैंकिग सेवाएं सिर्फ पैसों के लेन-देन के लिए अधिकृत थीं, नए लोन, उद्यमियों के लिए क्रेडिट लिमिट, नए बैंक खाते खोलना, पासबुक एंट्री, स्टेटमेंट आदि की सेवाओं के लिए शाखा प्रबंधक बाध्य नहीं थे। बैंकों के बोर्ड ने इसके लिए शाखा प्रबंधकों पर स्वयं विवेक के अधिकार दे दिए थे, मगर अब यह सेवाएं सुचारू हो गई हैं। सुबह 10 से दो बजे की पाबंदियों को भी हटा दिया गया है। अब बैंकिग सेवाएं सुबह 10 से शाम पांच बजे तक उपभोक्ताओं को मिलेंगी। लीड बैंक मैनेजर एके सिंह ने कहा कि कोविड का असर भले ही कम हो गया हो, मगर बैंकिग सेवाएं सतर्कता के साथ दी जा रही हैं।

...........

लोन की फाइलों को न

अटकाएं शाखा प्रबंधक

जासं, अलीगढ़ : इगलास विकास खंड में गुरुवार को खंड स्तरीय बैंक लेवल बैंकर्स कमेटी (बीएसबीसी) की बैठक हुई। जहां विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक व बैंकर्स समिति के सदस्यों के साथ लोन स्वीकृत सहित अन्य सुविधाओं पर चर्चा की गई।

अग्रणी बैंक जिला प्रबंधक अनिल कुमार सिंह ने शाखा प्रबंधक व बीएमएम से लंबित आवेदनों को यथाशीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं। क्रेडिट लिकेज के आनलाइन आवेदनों को पोर्टल पर यथाशीघ्र स्वीकृत करने, छोटी-छोटी कमियों के कारण आवेदन निरस्त न करने की चेतावनी दी गई है। कहा, बिना ठोस वजह के आवेदनों को न अटकाएं।

अग्रणी जिला प्रबंधक ने अन्य सभी योजनाओं के सीसी, डेयरी, मत्स्य पालन, दीनदयाल उपाध्याय स्वत: रोजगार योजना, पीएमईजीपी ,ओडीओपी व मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना आदि की समीक्षा की। सभी लंबित आवेदनों को यथाशीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। यूनियन बैंक आफ इंडिया इगलास शाखा से कोई भी प्रतिनिधि नहीं आने पर एलडीएम ने नाराजगी व्यक्ति की है। आरसेटी निदेशक अतुल सिंह ने संस्थान में रोजगार परक कोर्स के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। खंड विकास अधिकारी प्रवीन कुमार ने बैंकर्स को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी